तबलीगी जमात से जुड़े थे उमेश कोल्हे को मारने वाले, हत्या के बाद की पार्टी: NIA
तबलीगी जमात से जुड़े थे उमेश कोल्हे को मारने वाले, हत्या के बाद की पार्टी: NIA
Share:

नूपुर शर्मा के पैगंबर पर दिए बयान का समर्थन करने के चलते अमरावती में फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या मामले में अब एक चौकाने वाला खुलासा किया है। जी दरअसल एनआईए ने बड़ा खुलासा किया है। एनआईए का कहना है कि, 'उमेश कोल्हे की हत्या करने वाला शख्स तबलीगी जमात से ताल्लुक रखता था।' सामाजिक कार्यकर्ता इरफान खान और मौलवी मुश्फीक अहमद उसे भड़काते रहते थे। इसी के साथ यह भी बता दें कि, 'कोल्हे अमरावती में अपना मेडिकल स्टोर चलाते थे। 21 जून की शाम तीन लोगों ने मिलकर उनकी हत्या कर दी थी। वह घर लौट रहे थे तभी रास्ते में आरोपियों ने उनको घेर लिया और मार डाला। इस हत्याकांड के बाद से ही इसके आतंकी और कट्टररपंथी कनेक्शन की आशंका जताई जा रही थी।' वहीं हत्याकांड वाली रात कोल्हे की बहू और बेटा दूसरी बाइक पर थे।

कानपुर से लौटते वक्त मैगी खाने रुकी अखिलेश, ख़बरों में छाई तस्वीर

उन्होंने कोल्हे को बचाने की कोशिश की लेकिन कामयाब ना हो सके। एनआईए का कहना है कि आरोपी पहले से ही कोल्हे का पीछा कर रहे थे और मौके की तलाश में थे। दूसरी बार में उन्होंने हत्या को अंजाम दिया। बीते शुक्रवार को एनआईए ने 11 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की थी। वहीं एजेंसी ने दावा किया है, तबलीगी जमात के कट्टरपंथी इस्लामी ने उमेश कोल्हे की हत्या की। इसी के साथ एनआईए ने कहा कि यह आतंकवादी समूह 'गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सर तन से जुदा' जैसी बातों से बहुत प्रभावित था। कोल्हे की हत्या के एक सप्ताह बाद ही उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या की गई थी। आरोपियों ने कन्हैया का सिर काट दिया था।

नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए विवादित बयान के बाद ये घटनाएं हुई थीं। जी हाँ और कट्टरपंथी संगठनों ने उन लोगों पर निशाने पर लिया जो कि नूपुर शर्मा का समर्थन करते थे। वहीं एनआईए चार्जशीट के मुताबिक युसुफ खान नाम के आरोपी ने हत्या की साजिश शुरू की थी। वह एक वेटनरी डॉक्टर है। उसने वॉट्सऐप ग्रुप पर कोल्हे के खिलाफ लिखना शुरू किया। युसुफ ने कोल्हे की एक पोस्ट का स्क्रीनशॉट लिया और इरफान द्वारा बनाए गए कलीम इब्राहिम नाम के ग्रुप समेत अन्य ग्रुप पर शेयर किया। इस मेसेज के सर्कुलेट होने के बाद ही कोल्हे की हत्या की साजिश शुरू हो गई।

अब ताजमहल को भी देना होगा हाउस टैक्स!

पूरे साल भारी मात्रा में बेची गई ये सारी कार

'डरकर भाग तो नहीं जाओगे', अमेठी से स्मृति ईरानी की राहुल गांधी को चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -