30 जनवरी से शुरू होंगे खेलो इंडिया युथ गेम्स, अभी तक तैयार नहीं मैदान
30 जनवरी से शुरू होंगे खेलो इंडिया युथ गेम्स, अभी तक तैयार नहीं मैदान
Share:

ग्वालियर। पहली बार मध्यप्रदेश की मेजबानी में हो रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के अंतर्गत ग्वालियर में हॉकी, बैडमिंटन, जिम्नास्टिक और कलरीपायट्टु के मुकाबले आयोजित होने हैं। जिसके चलते हॉकी के आयोजन के लिए मैदान तैयार और अन्य व्यवस्थाएं कर दी गई हैं वहीं, बैडमिंटन, जिम्नास्टिक के साथ कलरीपायट्टु की तैयारियां अभी तक चल रही हैं। हालांकि अफसरों का दावा है कि, 27 जनवरी तक सभी तैयारियां पूरी हो जाएंगी साथ ही स्टेडियम खेल विभाग की निगरानी में भी आ जाएंगे।

प्रदेश के 8 जिलों में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के मुकाबले आयोजित होने है। 5वें खेलो इंडिया यूथ गेम्स की शुरुआत 30 जनवरी को भोपाल में होगी। ग्वालियर में 31 जनवरी से बैडमिंटन का इवेंट शुरू होगा, इस इवेंट के लिए मध्यप्रदेश राज्य बैडमिंटन अकादमी कंपू में काम अभी फ्लोरिंग और सफाई का काम चल रहा हैं। परिसर के अंदर की पार्किंग में भी काम किया जा रहा है। हॉकी के लिए मीडिया बॉक्स के साथ मैदान की क्लीनिंग का काम पूरा हो चुका है। बता दे कि, ग्वालियर में 31 जनवरी से बैडमिंटन, 1 फरवरी से जिम्नास्टिक, 4 फरवरी से हॉकी और 8 फरवरी से कलरीपायट्टु के खेल आयोजित किये जाएंगे। 

एलएनआईपीई में जिम्नास्टिक और कलरीपायट्टु के मुकाबले होंगे। वार्मअप के लिए हॉल की व्यवस्था की है। मल्टीपरपज हॉल में जिम्नास्टिक के उपकरणों को साई के द्वारा लगाया जाना है, लेकिन अभी तक यहां पर कुछ भी नहीं किया गया है। सोमवार को शहर के कलेक्टर और कमिश्नर ने इस मुद्दे पर सभी विभागों के अफसरों से बात की, जिसके चलते संभाग आयुक्त दीपक सिंह ने कहा कि, खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए पूरे संभाग में सकारात्मक माहौल बनाया जाए।

DAVV कर्मचारी की दूसरी पत्नी ने की आत्महत्या, नोट में खुद को ठहराया ज़िम्मेदार

मध्यप्रदेश टूरिज्म का वॉटर स्पोर्ट्स और फ्लोटिंग फेस्टिवल अब गांधीसागर बैकवाटर में

नौकरी न मिलने पर गैंग बनाकर करने लगे लूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -