राहुल गांधी की 'भारत न्याय यात्रा' की रणनीति बनाने के लिए खड़गे ने बुलाई कांग्रेस पदाधिकारियों की बड़ी बैठक
राहुल गांधी की 'भारत न्याय यात्रा' की रणनीति बनाने के लिए खड़गे ने बुलाई कांग्रेस पदाधिकारियों की बड़ी बैठक
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार (28 दिसंबर) को नवनियुक्त महासचिवों और राज्य प्रभारियों से कहा कि वे  उम्मीदवारों के चयन के लिए मंच तैयार करके और बूथ स्तर की समितियों को सक्रिय करके लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू करें। खड़गे ने पदाधिकारियों को यह संदेश स्थापना दिवस रैली के बाद नागपुर में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हुई एक बैठक में दिया। सूत्रों ने बताया कि बैठक में राज्यों की राजनीतिक स्थिति की समीक्षा की गई।

कांग्रेस अध्यक्ष ने नेताओं से कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सिफारिश करने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन एक सप्ताह के भीतर किया जाएगा। बैठक में नेताओं को एक और निर्देश, जिसमें कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (संगठन) और जयराम रमेश (संचार) और कोषाध्यक्ष अजय माकन भी शामिल थे, बूथ स्तर की समितियों के बारे में था। खड़गे ने राज्य प्रभारियों से चुनाव अभियान चलाने के लिए बूथ स्तर की समितियों के गठन की प्रक्रिया तुरंत शुरू करने को कहा। नेताओं से उन राज्यों के बारे में अपना प्रारंभिक आकलन प्रदान करने के लिए भी कहा गया जहां उन्हें नियुक्त किया गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पिछले शनिवार को फेरबदल करते हुए चार नए महासचिव लाए और नए राज्यों के प्रभारियों को नियुक्त किया। फेरबदल के बाद, खड़गे और राहुल ने आंध्र प्रदेश और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों के मणिकम टैगोर और राजीव शुक्ला सहित नेताओं और प्रभारियों से मुलाकात की थी। सूत्रों ने बताया कि राहुल की 'भारत न्याय यात्रा' की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए 4 जनवरी को पदाधिकारियों की बैठक बुलाई जाएगी. बैठक के दौरान यात्रा का कार्यक्रम और अन्य विवरण साझा किए जाएंगे।

नागपुर में राष्ट्रीय गठबंधन समिति की भी बैठकें हुईं। पश्चिम बंगाल के नेता अधीर रंजन चौधरी और दीपा दासमुंशी ने पैनल के सदस्यों मुकुल वासनिक, अशोक गहलोत और सलमान खुर्शीद सहित अन्य से मुलाकात की। महाराष्ट्र के नेताओं ने भी पैनल से मुलाकात की। समिति संबंधित राज्यों में गठबंधन की संभावनाओं का आकलन करने के लिए शुक्रवार को अन्य राज्य के नेताओं के साथ व्यापक बैठकें करेगी।

'कुर्सियों के पीछे QR कोड है, दान करें, भाग्यशाली दानदाताओं को सम्मानित करेंगे राहुल गांधी..', कांग्रेस की नागपुर रैली में भी चला चंदा अभियान

इंदौर में बड़ा हादसा, ट्रेन की चपेट में आईं 10वीं की 2 छात्राएं

अयोध्या हवाई अड्डे का नाम होगा महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट ! पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -