इंदौर में बड़ा हादसा, ट्रेन की चपेट में आईं 10वीं की 2 छात्राएं
इंदौर में बड़ा हादसा, ट्रेन की चपेट में आईं 10वीं की 2 छात्राएं
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें नए रेलवे ट्रैक की टेस्टिंग के चलते 10वीं की दो छात्राएं ट्रेन की चपेट में आ गईं तथा दोनों की ही मौत हो गई। घटना बृहस्पतिवार देर शाम की है, घटना के वक़्त दोनों लड़कियां ट्यूशन से लौट रही थीं। इस मामले में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने तहकीकात के आदेश दिए हैं।

दुर्घटना में जान गंवाने वाली दोनों छात्राओं का नाम बबली मसारे (17) और राधिका भास्कर (17) है। प्राप्त खबर के अनुसार, रेलवे ट्रैक का ट्रायल इंदौर के कैलोद हाला क्षेत्र में चल रहा था। दोनों छात्राएं ट्यूशन से वापस लौट रही थीं। जब दोनों रेलवे ट्रैक पार करने जा रही थीं, इस के चलते ही वहां ट्रायल के चलते चलाई जा रही ट्रेन आ गई। दुर्घटना में दोनों छात्राओं की मौत हो गई। घटना के पश्चात् राज्य के मंत्री और स्थानीय MLA तुलसीराम सिलावट ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को घटना की खबर दी। तत्पश्चात, रतलाम मंडल के रेलवे प्रबंधक (DRM) को जांच के निर्देश दिए गए हैं।

DRM रजनीश कुमार ने एजेंसी को बताया कि रेलवे सुरक्षा बल (RPF) घटना की विस्तृत तहकीकात करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि ट्रैक दोहरीकरण के पश्चात् इस रूट पर ट्रेन ट्रायल को लेकर बीते 2 दिनों से लोगों को अलग-अलग माध्यमों से लोगों को आगाह किया जा रहा था। DRM ने यह भी कहा कि दोनों छात्राओं को अनधिकृत तरीके से ट्रैक पर नहीं आना चाहिए। दुर्घटना के पश्चात् दोनों छात्राओं के परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। परिवार घटना की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग कर रहा है। परिवारों ने कहा कि जिस ट्रैक को छात्राएं क्रॉस कर रही थीं, वहां से इसके पहले कभी कोई ट्रेन हीं गुजरी है। इसलिए छात्राएं उसे पार कर रही थीं। 

अयोध्या हवाई अड्डे का नाम होगा महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट ! पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

'इसी पर चुनाव होंगे..', पीएम मोदी को मिला अरब देश में बने मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण, भड़के कांग्रेस सांसद शशि थरूर

नीना सिंह बनी CISF की पहली महिला DG, बिहार से है कनेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -