फ्री में बंटे प्याज तो उमड़ पड़ी भीड़, किसान ने खुद किए वितरित
फ्री में बंटे प्याज तो उमड़ पड़ी भीड़, किसान ने खुद किए वितरित
Share:

खंडवा: मध्यप्रदेश के खंडवा से एक बाद खबर सामने आ रही है यहाँ किसानों ने शहर की सड़कों पर मुफ्त में प्याज वितरित कर दी। मुफ्त में प्याज लेने के लिए लोगों की भीड़ भी जमा हो गई। दरअसल, प्याज की गिरती कीमतों से किसान परेशान हैं। लागत की आधी रकम भी निकालना कठिन हो गया है। किसानों को जब मंडी में प्याज के औने-पौने दाम मिलते हुए दिखाई दिए तो उन्होंने यहां बेचने की जगह प्याज मुफ्त में बांटना उचित समझा।

खंडवा नगर निगम के सामने एक किसान ने प्याज का ढेर लगा कर उसे फ्री में वितरित करने की आवाज लगाई। यहां लोग मुफ्त में प्राप्त हो रही प्याज लेने के लिए टूट पड़े हैं। आपको बता दें की खंडवा के भेरू खेड़ा का किसान घनश्याम प्याज की उपज लेकर मंडी पहुंचा था। यहां जब प्याज का भाव सूना तो हैरान रह गया। किसान की प्याज 1 से 3 रुपए किलो तक खरीदी जा रही थी। जबकि किसान ने बताया कि प्याज पर 6 प्रति रुपये किलो की लागत आ रही है।

वही कीमत सुनकर किसान पहले चिंतित हुआ तथा फिर गुस्से में आकर उसने इस प्याज को सड़क पर फेंकने की सोची। मगर, फिर वो इस प्याज को लेकर खंडवा नगर निगम चौराहे पर पहुंचा तथा यहां किसानों के साथ प्याज मुफ्त में वितरित कर दी। किसान ने कहा कि प्याज की फसल में प्रति एकड़ 70 से 80 हजार रुपए तक का खर्च आता है। मगर, वर्तमान में जो कीमत प्राप्त हो रही हैं, उससे तो आधी लागत भी नहीं निकल पा रही है। जो लेकर किसान ने सरकार से राहत रकम दिए जाने की भी मांग की है। 

शादी की रस्मों के बीच दूल्हा-दुल्हन ने खाया जहर, चौंकाने वाला है मामला

कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया गया गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव, मिली ये सजा

जल्लीकट्टू पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, बताया तमिलनाडु की सांस्कृतिक विरासत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -