शादीशुदा लड़कों के लिए वरदान है केसर दूध, रात में पीने से होंगे ये फायदे

दूध का सेवन करना शरीर के लिए बहुत फायदेमंद है। जी दरअसल यह शरीर के लिए बहुत लाभदायक होता है। ऐसे में अगर आप रात में सोने से पहले दूध पीते हैं, तो आपके शरीर के साथ दिमाग को भी फायदा होता है। हालाँकि अगर आप रात में दूध में केसर मिलाकर पीएंगे, तो यह चमत्कारी फायदे देने लगेगा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं केसर मिलाकर दूध पीने के फायदे। वैसे सबसे खासकर शादीशुदा पुरुषों के लिए रात में केसर वाला दूध पीना स्वास्थ्यवर्धक होता है। आइए जानते हैं फायदे।

रात में केसर दूध पीने के फायदे- केसर काफी स्वास्थ्यवर्धक होता है, इसलिए यह काफी महंगा आता है। हालाँकि इसका छोटा-सा हिस्सा आपको कई सारे फायदे दे सकता है। जी दरअसल रात में केसर वाला दूध पीने से पुरुषों का यौन स्वास्थ्य सुधर जाता है और नसें मजबूत बनने लगती है। केवल यही नहीं बल्कि इससे शादीशुदा पुरुषों की जिंदगी में रोमांस जाग जाता है।  इसी के साथ केसर दूध से दिमाग को शांति व आराम मिलता है और इससे तनाव कम होता है और पर्याप्त नींद मिलती है।

कैसे बनाएं घर पर केसर वाला दूध- इसके लिए सबसे पहले गर्म पानी में 20-25 बादाम को 4-5 घंटे भिगोकर रखें। करीब 4-5 घंटे बाद सारे बादाम के छिलकों को निकाल लें और इसके बाद उनको थोड़े दूध, केसर और चीनी के साथ मिक्सर के ब्लेंडर में ब्लेंड कर लें। इसके बाद एक बर्तन में 1 लीटर दूध लें और मीडियम आंच पर उबलने दें और उसके बाद दूध में उबाल आने पर उसमें बादाम और केसर पेस्ट मिलाएं। अब दूध को धीमी आंच पर 20-25 मिनट तक उबालें। इसके बाद दूध में आधी छोटी चम्मच इलायची पाउडर डालें और गैस को बंद कर दें और अब इसमें थोड़े और बादाम मिलाकर पी लें। यह सबसे सेहतमंद है।

गर्मी में जरूर खाए सब्जा, होते हैं दो बेहतरीन फायदे

पकाने से पहले कभी नहीं धोना चाहिए अंडे, जानिए क्यों?

तनाव लेने से हो जाएंगे मोटे, बचाव के लिए अपनाए ये टिप्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -