केरल: रेप मामले में फ्रेंको को बरी किए जाने के खिलाफ पीड़िता नन ने हाई कोर्ट का रुख किया
केरल: रेप मामले में फ्रेंको को बरी किए जाने के खिलाफ पीड़िता नन ने हाई कोर्ट का रुख किया
Share:

केरल: बिशप फ्रेंको मुलक्कल मामले में जीवित बचे लोगों में से एक नन ने बिशप फ्रेंको मुलक्कल को बरी करने के कोट्टायम अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायालय के फैसले को पलटने के लिए केरल उच्च न्यायालय में याचिका दायर करने का विकल्प चुना है।

रिपोर्टों के अनुसार, बिशप फ्रैंको मुलक्कल और केरल राज्य सरकार द्वारा कथित रूप से बलात्कार करने वाली नन ने बुधवार को केरल उच्च न्यायालय में एक अपील दायर की, जिसमें बलात्कार के मामले में जिला अदालत द्वारा बिशप फ्रैंको मुलक्कल को बरी करने को चुनौती दी गई थी।

राज्य सरकार ने अपनी अपील में कहा कि पीड़िता की गवाही, जिसकी पुष्टि कई गवाहों और दस्तावेजी सबूतों से हुई थी, ने खुलासा किया कि बिशप फ्रेंको मुलक्कल द्वारा नन को अप्राकृतिक अपराध और बलात्कार के लिए उजागर किया गया था।

यौन उत्पीड़न के समय नन सेंट फ्रांसिस मिशन हाउस, कुराविलांगड की मां के रूप में काम कर रही थीं, और आरोपी बिशप फ्रेंको ने घर पर शक्ति और प्रभाव का इस्तेमाल किया।

याचिका में कहा गया है, "अभियोजन के सबूतों को ठीक से पहचाने बिना, ट्रायल कोर्ट ने तथ्यों और कानून की गलत व्याख्या की और आरोपी को बलात्कार सहित सभी मामलों से मुक्त करते हुए एक अनुचित बरी कर दिया।" अभियोजन पक्ष के अनुसार, 5 मई 2014 से 23 सितंबर 2016 तक सेंट फ्रांसिस मिशन होम के गेस्ट रूम में पीड़िता के साथ कथित तौर पर 13 बार बलात्कार किया गया।

केरल सरकार ने आगे दावा किया कि अभियोजन पक्ष द्वारा प्रस्तुत तथ्यों को देखे बिना भी आरोपी को बरी करने के लिए ट्रायल जज के पास एक पूर्वकल्पित दिमाग था। अपनी अपील में, राज्य प्रशासन ने दावा किया कि तथ्यों को गलत तरीके से लागू करके उत्तरजीवी को बदनाम करने का हर संभव प्रयास किया गया था।

'सुनो केजरीवाल..', कश्मीर फाइल्स पर बयान देकर घिरे दिल्ली के सीएम, AAP हेडक्वार्टर पर लगे ऐसे पोस्टर

इस कारण मोबाइल और इलेक्ट्रिक व्हीकल में लगती है आग! सामने आई एक ही वजह

IPL 2022: पंजाब की टीम से जुड़ा यह धाकड़ बल्लेबाज़, अब विरोधी टीमों की खैर नहीं

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -