केरल में 8 महीने के बाद फिर से खुले बार
केरल में 8 महीने के बाद फिर से खुले बार
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार ने बार और ताड़ी की दुकानों को फिर से खोलने की घोषणा की है, जो कि राज्य भर में COVID-19 महामारी के कारण बंद हो गई थी। मुख्य सचिव विश्वास मेहता द्वारा सोमवार को एक आदेश जारी किया गया। आदेश के अनुसार, COVID-19 दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए बार, क्लब, बीयर और वाइन पार्लर, एयरपोर्ट लाउंज बार और ताड़ी की दुकानें खोली जाएंगी। यह आदेश सोमवार से लागू हो गया है।

केरल अचारी दुकानें निपटान नियम में प्रावधानों के अनुसार ताड़ी की दुकानों के कामकाज के लिए भी अनुमति दी गई है। राज्य के बेवरेजेज कॉर्पोरेशन और कंज्यूमरफेड के आउटलेट भी सुबह 10 से रात 9 बजे तक काम करते हैं। सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा महामारी को देखते हुए तालाबंदी के लिए दिशानिर्देश जारी करने के बाद 24 मार्च से सभी शराब की दुकानों को बंद करने का फैसला किया था। अनलॉक 3 दिशानिर्देश लागू होने के बाद, सरकार ने आभासी कतार प्रणाली के बाद विशेष खुदरा दुकानों से शराब की बिक्री की अनुमति दी थी। इसने लाइसेंस प्राप्त क्लबों से कहा है कि वे अपने सदस्यों को पार्सल के रूप में शराब और भोजन बेचने के लिए व्यक्तियों की संख्या पर सख्त प्रतिबंध लगाए।

आबकारी आयुक्त ने हाल ही में इस तथ्य के मद्देनजर बार खोलने की सिफारिश की थी कि विभिन्न राज्यों ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार बार के साथ होटल खोलने की अनुमति दी थी। बार और 357 बीयर और वाइन पार्लर वाले 598 होटलों के अलावा, राज्य में 301 सरकारी शराब की दुकानें हैं।

120 नई गौशाला खोलेगी योगी सरकार, सभी जिलाधिकारियों से माँगा प्रस्ताव

2 क्विपो ऑयल एंड गैस इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के कर्मचारियों का चांगलांग से हुआ अपहरण

टिकटॉक पर हुई दोस्ती, लेकिन जब शादी के लिए नहीं मानी लड़की तो मार दी गोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -