120 नई गौशाला खोलेगी योगी सरकार, सभी जिलाधिकारियों से माँगा प्रस्ताव
120 नई गौशाला खोलेगी योगी सरकार, सभी जिलाधिकारियों से माँगा प्रस्ताव
Share:

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीते दिन उत्तर प्रदेश सरकार पर गायों को लेकर हमला बोला था. इसी बीच यूपी सरकार की तरफ से गौशालाओं को लेकर बड़ी घोषणा की गई है.  उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने सभी जिलाधिकारियों को गौशाला स्थापित करने के प्रस्ताव मुहैया करवाने के निर्देश दिए हैं. नई गौशालाओं की स्थापना के लिए 147 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं, इसमें 120 नई गौशाला खोली जा सकती है.

अपने पत्र में मुख्य सचिव ने कहा है कि आवश्यकता होने पर राज्य वित्त आयोग के बजट से गौ सेवक भी रख सकते है ताकि गायों की अच्छे से देखभाल हो सके. आपको बता दें कि यूपी में आवारा गायों, गौशाला का मुद्दा हमेशा उठता रहा है. इसी विवाद के बीच बीते दिन प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा था. इसमें प्रियंका ने ठंड की वजह से गायों की मौत, गौशाला की स्थिति का मुद्दा उठाया था. 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 में विधानसभा चुनाव होना है, जिसके लिए डेढ़ वर्ष से भी कम का वक्त बचा है. ऐसे में सियासी दलों की तरफ से एक दूसरे पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. एक तरफ जहां कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी लगातार योगी सरकार पर निशाना साध रही हैं, तो आम आदमी पार्टी ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से भाजपा पर हमले तेज कर दिए हैं. 

व्लादिमीर पुतिन 2021 की पहली छमाही में कर सकते है भारत की यात्रा: रूसी दूत

जम्मू कश्मीर DDC चुनाव में भाजपा ने दिखाया दम, 38 सीटों पर बनाई बढ़त

ओवैसी का केंद्र पर वार, कहा- गरीब किसानों का फ्री बिजली का हक़ छीनना चाहती है सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -