केरल: सबरीमाला मंदिर में चार ट्रांसजेंडर्स ने बिना किसी विरोध किए अय्यपा स्वामी के दर्शन
केरल: सबरीमाला मंदिर में चार ट्रांसजेंडर्स ने बिना किसी विरोध किए अय्यपा स्वामी के दर्शन
Share:

कोच्ची: केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में 4 ट्रांसजेंडर्स ने मंगलवार को भगवान अयप्पा स्वामी के दर्शन किए, इन लोगों को रविवार को मंदिर जाने की अनुमति नहीं मिल सकी थी, लेकिन, एक दिन पहले इजाजत मिल जाने के बाद उन्होंने आज दर्शन किए.  इन सभी ट्रांसजेंडर्स  ने काली साड़ी पहनी हुई थी,  इनके नाम अनन्या, त्रिपुटी, अवंतिका और रंजू बताये जा रहे हैं.

क्रूड आयल की कीमतों में गिरावट से 37 पैसे मजबूत हुआ रुपया, जानिए आज का रेट

सुबह एरुमेली पहुंचने के बाद एर्नाकुलम से चारों भक्तों ने साड़ी पहनी और कड़ी सुरक्षा के बीच पंबा से सुबह आठ बजे मंदिर की तरफ चलना शुरू किया.  जिसके बाद  सुबह 9.45 बजे ये लोग मंदिर परिसर में पहुंचे और पूजा-अर्चना की, इन चारों ट्रांसजेंडर्स का किसी भी समूह द्वारा विरोध नहीं किया गया. इससे पहले रविवार को इन चारों को पुलिस ने पहाड़ी पर चढ़ाई करने से इसलिए रोक दिया था, क्योंकि ट्रांसजेंडर्स ने  कहा था कि वे साड़ी पहनकर दर्शन करना चाहते हैं, लेकिन पुलिस ने उन्हें कहा कि अगर वे महिलाओं के कपड़ों में मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश करेंगे तो उन्हें रोक दिया जाएगा, इसके बाद जब ट्रांसजेंडर्स ने पुरुषों के कपड़ें पहने तो पुलिस फिर अपनी बात से पलट गई और उन्हें अंदर नहीं जाने दिया, इसके बाद ट्रांसजेंडर्स ने कोट्टायम पुलिस अधीक्षक को शिकायत की और सोमवार को केरल हाई कोर्ट द्वारा नियुक्त पुलिस महानिदेशक ए हेमचंद्रन से भी संपर्क साधा जो तीर्थयात्रा की देखभाल करने वाली तीन सदस्यीय समिति में शामिल हैं.

अब इस उपकरण के प्रयोग से स्वच्छ होगी गंगा

अनुमति मिलने के बाद एक ट्रांसजेंडर अनन्या ने प्रेस को बताया कि उन्हें इजाजत मिल गई है, ट्रांसजेंडर अनन्या ने कहा कि संरक्षकों और पुलिस ने पहले मंदिर के तंत्री से बात की, इसके बाद हमें दर्शन करने की अनुमति मिल गई. आपको बता दें कि ट्रांसजेंडरों को पहले भी अयप्पा स्वामी के मंदिर में जाने की इजाजत मिलती रही है और इस समूह के लोग यहां पूजा-अर्चना करते रहे हैं.

खबरें और भी:-

 

NIT कर्णाटक : 50 हजार रु सैलरी, इस दिन होने जा रहा है इंटरव्यू

समाप्त हुई सीबीएसई नेशनल बास्केटबॉल चैंपियनशिप, इन टीमों ने जमाया कब्जा

प्रयागराज: कुंभ कमांड सेंटर के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने किया गंगा पूजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -