मकरविलक्कु महोत्सव के लिए खुला सबरीमाला मंदिर, इन दिशा निर्देशों का करना होगा पालन
मकरविलक्कु महोत्सव के लिए खुला सबरीमाला मंदिर, इन दिशा निर्देशों का करना होगा पालन
Share:

वार्षिक तीर्थयात्रा सीजन के दूसरे चरण की शुरुआत को चिह्नित करते हुए, भगवान अय्यप्पा मंदिर सबरीमाला ने कल शाम मकरविलक्कू उत्सव के लिए खोल दिया। तीर्थयात्रियों ने गुरुवार की तड़के से मकरविलक्कु तीर्थयात्रा के मौसम के शुरू होने के समय से मंदिर का चक्कर लगाया। भगवान अय्यप्पा मंदिर बुधवार शाम 5 बजे मकरविलक्कू उत्सव के लिए खोला गया, यहां तक कि मुख्य पुजारी ने तीन कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने के बाद खुद को क्वारंटाइन कर लिया।

शुभ मकरविलक्कु उत्सव 14 जनवरी को पड़ता है और मंदिर 20 जनवरी को बंद हो जाएगा। त्रावणकोर देवास्वोम बोर्ड के अधिकारी के अनुसार, मुख्य पुजारी, वीके जयराजन पोट्टी ने मंगलवार से खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। यद्यपि पहाड़ी मंदिर के पोर्टल शाम 5 बजे खोले जाते हैं, लेकिन भक्तों को केवल गुरुवार सुबह से प्रवेश करने की अनुमति होगी।

शुभ मकरविलक्कु उत्सव 14 जनवरी को पड़ता है और यह मंदिर 20 जनवरी को बंद कर दिया जाएगा। कोविद-19 प्रतिबंध के कारण, केवल 5000 भक्तों को मकरविलक्कु मौसम के दौरान प्रतिदिन मंदिर में पूजा करने की अनुमति दी जाएगी।तीर्थयात्रा के पहले चरण की तरह, जो 26 दिसंबर को प्रथागत मंडला पूजा के साथ समाप्त हुआ, तीर्थ यात्रा के 48 घंटे के भीतर लिया गया एक कोविद नकारात्मक प्रमाण पत्र, दूसरे चरण में भी अनिवार्य है।

कर्नाटक पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, अब तक रुझानों में भाजपा का पलड़ा भारी

असमिया यात्रा वृतांत पर आधारित शोध पुस्तक का किया गया विमोचन

आंध्र में भगवान राम की 400 साल पुरानी मूर्ति तोड़ी, धड़ से अलग मिला प्रतिमा का सिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -