कर्नाटक पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, अब तक रुझानों में भाजपा का पलड़ा भारी
कर्नाटक पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, अब तक रुझानों में भाजपा का पलड़ा भारी
Share:

बंगलुरु: कर्नाटक में ग्राम पंचायत चुनाव में भाजपा, कांग्रेस और JDS में मुख्य मुकाबला है. सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं, हालांकि चुनाव परिणाम के लिए मतों की गिनती का काम अब भी जारी है. अभी तक 54041 सीटों के परिणाम घोषित हो चुके हैं, बाकी की सीटों के नतीजे आज जारी होंगे. बता दें कि कुल 91339 सीटों की गिनती होनी है. इन चुनावों के लिये बुधवार सुबह मतगणना आरंभ हुई थी.

राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, अभी 36781 ग्राम पंचायत पदों के नतीजे लंबित हैं, जिन्हें गुरुवार को घोषित किया जाएगा. फिलहाल, अब तक के रुझानों में 82616 सीटों में से भाजपा 5340, पर, कांग्रेस 3150 पर और जेडीएस 1580 पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं 600 से अधिक सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.  हालांकि परिणाम तालिका तेजी से बदल भी रही है. बता दें कि सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने लगभग 5700 ग्राम पंचायतों में हाल में हुए चुनावों में अपने-अपने समर्थित प्रत्याशियों की जीत का दावा किया. ये चुनाव पार्टी सिंबल पर नहीं लड़े गए थे.

बता दें कि कर्नाटक ग्राम पंचायत चुनाव में 5728 ग्राम पंचायतों की 82616 सीटों पर दो चरणों (22 और 27 दिसंबर) में हुए मतदान में बैलट पेपर का उपयोग किया गया था और इस दौरान 78.58 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. चुनावी मैदान में 2,22,814 उम्मीदवार थे.

वर्ष के आखिरी दिन मध्यम बढ़त पर खुला बाजार, निफ़्टी में हुई 1 अंक की वृद्धि

आरआईएल-बीपी ने केजी डी 6 बेसिन से गैस की बिक्री के लिए आमंत्रित की बोलियां

2021 में स्टील की वैश्विक कीमतें रहेंगी स्थिर: टाटा स्टील लिमिटेड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -