टिकट किराए में वृद्धि के खिलाफ केरल की  निजी बसें अनिश्चितकाल के लिए सड़कों से उतरेंगी
टिकट किराए में वृद्धि के खिलाफ केरल की निजी बसें अनिश्चितकाल के लिए सड़कों से उतरेंगी
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल में निजी बसें आज (24 मार्च) से अनिश्चितकाल के लिए नहीं चलेंगी, क्योंकि ऑपरेटरों ने ईंधन की बढ़ती कीमतों के जवाब में किराया बढ़ाने की मांग के लिए हड़ताल करने का विकल्प चुना है।

केरल राज्य निजी बस ऑपरेटर्स फेडरेशन के अध्यक्ष सत्यन के अनुसार, सरकार को आसन्न हड़ताल के बारे में दो सप्ताह पहले एक नोटिस प्रदान किया गया था और तब से कोई भी इस विषय पर बातचीत में शामिल नहीं हुआ है। उन्होंने राज्य के परिवहन मंत्री एंटनी राजू के उस बयान पर नाराजगी जताई जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि छात्रों की परीक्षाओं और कक्षाओं के कारण बस ऑपरेटर हड़ताल पर नहीं जाएंगे और कहा कि इस तरह के बयान को नहीं कहा जाना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री और राज्य सरकार को पिछले साल नवंबर में बस मालिकों के अनुरोधों के बारे में बताया गया था, लेकिन तब से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि छात्रों को असुविधा न हो, और यह जिम्मेदारी बस कंपनियों पर नहीं थी। मालिकों ने आम जनता के लिए किराया बढ़ाने के साथ-साथ छात्रों के लिए रियायती किराए में कटौती करने की मांग की है।

इसके अलावा, ऑपरेटरों ने किलोमीटर की दर को 90 पैसे से बढ़ाकर 1.10 रुपये प्रति किलोमीटर करने का अनुरोध किया है, साथ ही कोविड-19 महामारी की अवधि के दौरान सड़क कर में छूट देने का अनुरोध किया है।

शान्ति और सुकून देंगे ये 3 गाँव, जाकर शहर को भूल जाएंगे आप

बहन के लिए पैसा कमाने हैदराबाद गया था इकलौता भाई, हुई दर्दनाक मौत

IPL 2022: मुंबई की गर्मी से बेहाल विदेशी प्लेयर्स, बोले- ऐसे मौसम में कभी नहीं रहा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -