14 फरवरी को इन दो दक्षिणी राज्य का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, करेंगे नई परियोजनाओं का शुभारंभ
14 फरवरी को इन दो दक्षिणी राज्य का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, करेंगे नई परियोजनाओं का शुभारंभ
Share:

कोच्चि: पीएम नरेंद्र मोदी 14 फरवरी को देश के दो दक्षिणी प्रदेश तमिलनाडु एवं केरल का दौरा करेंगे। इस के चलते वह चेन्नई में कई प्रमुख प्रोजेक्ट का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि चेन्नई के दौरे के चलते पीएम मोदी सेना को अर्जुन मुख्य युद्धक टैंक (MK-1A) भी सौंपेंगे। इसके अतिरिक्त कोच्चि में वह तमाम परियोजनाओं का शिलान्यास कर राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

डीआरडीओ के हवाले से एक समाचार एजेंसी ने कहा कि एक उच्च स्तरीय बैठक में रक्षा मंत्रालय ने हाल ही में भारतीय सेना में 118 अर्जुन मार्क 1ए टैंक को सम्मिलित करने की अनुमति दी है, जिसकी कीमत तकरीबन 8,400 करोड़ रुपए है। पीएम नरेंद्र मोदी 14 फरवरी को चेन्नई में अर्जुन टैंक के नवीनतम संस्करण को भारतीय सेना को सौपेंगे। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी 14 फरवरी को चेन्नई में अर्जुन टैंक के नवीनतम संस्करण को भारतीय सेना को सौपेंगे। डीआरडीओ ने टैंक को पूरी प्रकार से डिजाइन और विकसित किया गया है।
 
एक उच्च स्तरीय बैठक में रक्षा मंत्रालय ने हाल ही में भारतीय सेना में 118 अर्जुन मार्क 1ए टैंक को सम्मिलित करने की अनुमति दी है। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन डीआरडीओ द्वारा डिजाइन और विकसित 124 अर्जुन टैंकों में से फ्लीट के पहले बैच में 118 अर्जुन टैंक सम्मिलित किए जाएंगे और भारतीय सेना पहले ही इनकी तैनाती कर चुकी है। इन टैंकों पाकिस्तान से लगी सीमा पर पश्चिमी रेगिस्तानी क्षेत्रों में तैनात किया गया है। यह 118 अर्जुन टैंक भारतीय सेना की दो रेजिमेंट बनाएंगे।

जम्मू कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक लोकसभा में किया गया पेश

इस राज्य में मकानों को भी मिलेगी यूनिक आईडी, आधार कार्ड जितनी होगी महत्वपूर्ण

वसीम जाफ़र मामले पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, बोले- नफरत को इतना सामान्य कर दिया कि...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -