केरल में PFI नेताओं-कार्यकर्ताओं के ठिकानों पर NIA की छापेमारी
केरल में PFI नेताओं-कार्यकर्ताओं के ठिकानों पर NIA की छापेमारी
Share:

तिरुवनन्तपुरम: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने देश में बैन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के नेताओं के 58 ठिकानों पर छापेमारी की है। जी हाँ और यह छापेमारी केरल में कई जगहों पर जारी है। आप सभी को बता दें कि NIA के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक PFI के नेता किसी और नाम से PFI को खड़ा करने की कोशिश कर रहे थे जिसको लेकर कार्रवाई की गई है। अधिकारियों का कहना है, NIA की ये छापेमारी तड़के चार बजे से शुरू हुई थी और अब तक चल रही है।

आखिर क्यों शिवराज सरकार ने किया महिला IAS को बर्खास्त?

बताया जा रहा है केरल के एर्नाकुलम में प्रतिबंधित PFI के नेताओं से जुड़ी 8 जगहों पर कार्रवाई हो रही है। इसके अलावा तिरुवनंतपुरम में 6 जगहों पर रेड चल रही है। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा, त्रिवेंद्रम पुरम समेत कई लोकेशन पर NIA की टीम कार्रवाई में जुटी हुई है। आपको यह भी बता दें कि PFI का गठन साल 2006 में केरल में हुआ था। जी हाँ, जिसने साल 2009 में एक राजनीतिक मोर्चा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया भी बनाया था।

वहीं केरल में स्थापित कट्टरपंथी संगठन ने धीरे-धीरे पूरे देश के अलग-अलग हिस्सों में अपना डेरा डाला। वहीं प्रतिबंध के बाद PFI सदस्यों द्वारा हड़ताल की गई, जिसके परिणामस्वरूप राज्य भर में व्यापक हिंसा हुई, जिसके बाद केरल उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को निर्देश दिया कि वह मामले में अधिकारियों और आरोपियों से सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई करें।

पति संग अपनी फेवरेट जगह पर वेकेशन एन्जॉय कर रहीं कैटरीना कैफ

MP में कब होगी चीता टूरिज्म की शुरुआत? CM शिवराज ने बताया प्लान

शिखर धवन का क्या कसूर ? श्रीलंका के खिलाफ टीम में न लिए जाने पर छलका दर्द, किया ऐसा पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -