MP में कब होगी चीता टूरिज्म की शुरुआत? CM शिवराज ने बताया प्लान
MP में कब होगी चीता टूरिज्म की शुरुआत? CM शिवराज ने बताया प्लान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में फरवरी तक चीता टूरिज्म का आरम्भ होने की बात कही। उन्होंने बताया कि, प्रदेश में जनवरी में दो बडे़ इवेंट होने वाले हैं। जिसमें 'प्रवासी भारतीय दिवस' एवं 'ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट' सम्मिलित है। उन्होंने कहा ये दोनों इवेंट 'ब्रांड मध्य प्रदेश' में एक अलग अध्याय जोड़ेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि, चीतों को लेकर यहां बहुत उत्साह है, चीतों की सेहत अच्छी हैं तथा उन्होंने भारतीय जलवायु की परिस्थितियों में स्वयं को अच्छी प्रकार से ढाल लिया है। 

सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि, "चीतों ने शिकार करना भी आरम्भ कर दिया है, यदि सब कुछ ठीक रहा तो, मुझे लगता है चीता टूरिज्म की शुरूआत फरवरी तक हो जाएगी, हमारी तैयारियां चालू हैं। बीते 75 वर्षों में ऐसा पहली बार होगा जब देश के जंगलो में चीते दिखेंगे। चीतों को नमीबिया से 17 सितंबर को लाकर कूनो नेशनल पार्क में रखा गया था। जनवरी में राज्य में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 68 देश भाग लेंगे। राज्य के सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि "चीता प्रोजेक्ट से कूनो के चारों तरफ विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा" उन्होंने स्थानीय लोगों को इस विकास में सम्मिलित करने के लिए एक यूनिक प्लान की भी बात कही है। 

उन्होंने कहा, टूरिस्ट सहरिया आदिवासी लोगों के घरों में ठहर सकेंगें तथा इसके चलते वो इन लोगों की जीवनशैली एवं उनका रहन-सहन के बारे में जान सकेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि NRI समिट को लेकर भी लोगों में खूब उत्साह है, इंदौर के लोग मेहमानों के लिए अपना घर खोल रहे हैं. आपको बता दें कि इंदौर में 11-12 जनवरी को प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन किया गया है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट एवं NRI समिट को लेकर मध्य प्रदेश सरकार को बहुत उम्मीदें हैं। 

ख़त्म हुआ नगर निकाय चुनाव, इस दिन आएंगे नतीजे

टीम इंडिया को 7 वर्ष बाद मिलेगा विदेशी कोच ! द्रविड़ की हो सकती है छुट्टी

चीनी महिला ने दी थी दलाई लामा को धमकी, अब पुलिस ने जारी किया स्केच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -