केरल में भारी बारिश की जताई गई चेतावनी
केरल में भारी बारिश की जताई गई चेतावनी
Share:

दक्षिण भारत में बारिश का कहर जारी है। हाल ही में भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने इस हफ्ते केरल में भारी बारिश का अनुमान लगाया था। इस सप्ताह कई जिलों के लिए गुरुवार, 17 सितंबर तक यल्लो अलर्ट जारी कर दिया गया है। लगातार दस जिलों में सोमवार को  यल्लो अलर्ट जारी किया गया। अलप्पुझा, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कसारगोड जैसे जिलों में सोमवार को छिटपुट भारी बारिश होने की उम्मीद है।

मंगलवार के लिए, 15 सितंबर से आठ जिलों में एक  यल्लो अलर्ट पहले ही जारी किया गया है। ये अलप्पुझा, एर्नाकुलम, त्रिशूर और उत्तरी जिले मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कसारगोड हैं।  यल्लो अलर्ट केवल 16 सितंबर, बुधवार को पांच जिलों में जारी की जाएगी, जिसमें इक्का-दुक्का भारी बौछारें हो सकती है। ये हैं त्रिशूर, मलप्पुरम, कोझिकोड, कन्नूर और कसारगोड। इन जिलों में प्रतिदिन 64.5 से 115.5 मिमी बारिश होने की संभावना है। 17 सितंबर गुरुवार को अलप्पुझा, एर्नाकुलम, त्रिशूर, मलप्पुरम, कोझिकोड, कन्नूर और कसारगोड जैसे सात जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

रविवार को जिला कासरगोड में भारी बारिश हुई, जिसमें आईएमडी ने जिले को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। केरल के तट पर 45-55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा की गति बढ़ने के साथ ही मछुआरों को भी इन दिनों समुद्र में बाहर निकलने के खिलाफ चेतावनी जारी की गई है। 15 सितंबर की रात 11:30 बजे तक, पोझीयूर से कासरगोड तक केरल के तट पर 49-75 सेमी/सेकंड के बीच सतह की वर्तमान गति के साथ 2.5-3.1 मीटर की सीमा में एक उच्च तरंग चेतावनी का पूर्वानुमान है।

बिना वारंट के तलाशी और गिरफ़्तारी की ताकत, ये है योगी सरकार की स्पेशल सिक्योरिटी फाॅर्स

मानसून सत्र के पहले ही दिन संसद में फटा कोरोना बम, 24 सांसद निकले पॉजिटिव

आंध्र से अमेरिका काम करने आई महिला की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -