मानसून सत्र के पहले ही दिन संसद में फटा कोरोना बम, 24 सांसद निकले पॉजिटिव

नई दिल्‍ली: एक अक्‍टूबर तक चलने वाले संसद के मानसून सत्र के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सभी सांसदों के लिए कोरोना जांच करवाना अनिवार्य कर दिया था, जिसके बाद आज सत्र आरंभ होने से पहले 24 सांसद कोरोना सक्रमित पाए गए हैं। इनमें सबसे अधिक 12 सांसद भाजपा के हैं, जबकि YRS कांग्रेस के दो, शिवसेना, DMK और RLP के एक-एक सांसद हैं।

सूत्रों ने बताया है कि 13 और 14 सितंबर को संसद भवन में लोकसभा सदस्यों की कोरोना वायरस जांच की गई थी।  संक्रमित सांसदों में से एक भाजपा के सुकांत मजूमदार ने कल अपने कोरोना संक्रमित पाए जाने को लेकर ट्वीट किया था। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जिन सांसदों को कोरोना संक्रमित पाया गया है, उनमें मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार हेगड़े और परवेश साहिब सिंह का नाम शामिल हैं। सत्र के पहले दिन तक़रीबन 200 सदस्य लोकसभा कक्ष में मौजूद थे और 30 से अधिक को मुख्य कक्ष के ऊपर स्थित आगंतुक दीर्घा में बिठाया गया था।

785 सांसदों में से तक़रीबन 200 लोग 65 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, इनमे से ही सबसे ज्‍यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में है। बता दें कि इससे पहले कम से कम सात केंद्रीय मंत्रियों, तक़रीबन 25 सांसदों और विधायकों को कोरोना अपनी गिरफ्त में ले चुका है। एक सांसद और कुछ विधायकों का इस महामारी के कारण मृत्यु हो गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी कोरोना हुआ था, हालांकि वह स्वस्थ हो चुके हैं।

दिल्ली दंगा: चार्जशीट में नेताओं का नाम आने पर भड़के 'आप' सांसद, भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

भाजपा राज्य में गति हासिल करने के लिए ढूँढ रही है मौका

कंगना की वापसी पर कांग्रेस नेता का तंज, कहा- NCB को ड्रग्स कनेक्शन की जानकारी दिए बिना लौट गईं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -