केरल HC ने ख़ारिज की एम शिवशंकर की अग्रिम जमानत याचिका
केरल HC ने ख़ारिज की एम शिवशंकर की अग्रिम जमानत याचिका
Share:

 केरल सीएमओ के पूर्व प्रमुख सचिव एम शिवशंकर को बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केरल उच्च न्यायालय में सोने की तस्करी मामले में पूर्व की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी। प्रवर्तन निदेशालय का यह कदम केरल उच्च न्यायालय द्वारा निलंबित आईएएस अधिकारी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के तुरंत बाद आया है, जो सोने की तस्करी मामले में एजेंसी और सीमा शुल्क की जांच का सामना कर रहा है।

न्यायमूर्ति अशोक मेनन की पीठ ने एम. शिवशंकर द्वारा दिए गए दो आवेदनों में बुधवार को आदेश को पढ़ा। ऑर्डर ने आज शुक्रवार को एम. शिवशंकर के लिए सीमा शुल्क और ईडी और वकील के बीच गर्म आदान-प्रदान किया। उच्च न्यायालय ने दो अवसरों पर प्रवर्तन निदेशालय और सीमा शुल्क को रोक दिया था, जिसमें सोने तस्करी के मामले में दो अलग-अलग मामलों की जांच की जा रही थी, सिवासंकर को गिरफ्तार करने से पहले 23 अक्टूबर तक और फिर प्रतिरक्षा को 28 अक्टूबर तक बढ़ा दिया। अग्रिम जमानत याचिका का कड़ा विरोध करते हुए, ईडी ने शुक्रवार को कहा कि अधिकारी की हिरासत में पूछताछ आवश्यक थी क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहा था। एजेंसी ने कहा कि सोने की तस्करी मामले में शिवशंकर की भूमिका की अभी भी जांच की जा रही है और उसे अग्रिम जमानत देने से जांच पर प्रतिकूल असर पड़ेगा।

ईडी के अनुसार, चैट से पता चलता है कि सुरेश ने उसके साथ सब कुछ पर चर्चा की और इस तरह, यह अत्यधिक संभावना नहीं है कि वह सोने की तस्करी के माध्यम से पैसे बनाने के बारे में नहीं जानता था और वाणिज्य दूतावासों में कमीशन किकबैक के माध्यम से भी। अग्रिम जमानत की मांग करते हुए, शिवशंकर ने कहा था कि उसने अब तक सभी दिशाओं का अनुपालन किया है और उसके फरार होने की भी कोई गुंजाइश नहीं है।

हैदराबाद में किडनेप डॉक्टर को पुलिस ने बचाया

मतदान शुरू होने से पहले ही जुर्म हुआ हावी, पटना में हत्या से मची सनसनी

लड़की नहीं कबूला इस्लाम तो लड़के ने कर दिया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -