केरल समूह भारतीय नर्सों को जर्मनी में प्लेसमेंट दिलाने में कर रहा है मदद
केरल समूह भारतीय नर्सों को जर्मनी में प्लेसमेंट दिलाने में कर रहा है मदद
Share:

तिरुवनंतपुरम: चूंकि यह पाया गया है कि जर्मनी में 1.3 लाख से अधिक नर्सिंग नौकरियां हैं, केरल स्थित परोपकारी संगठनों ने दोनों देशों में उपस्थिति के साथ, इस अवसर का उपयोग करने के लिए वित्तीय रूप से वंचित भारतीय नर्सों को वहां प्लेसमेंट दिलाने में मदद करने का फैसला किया है। जर्मनी से फोन पर बात करते हुए, परियोजना के एक प्रमुख प्रस्तावक और इस मानवीय उद्यम के लिए जर्मन और भारतीय सरकारों के बीच समन्वयक थॉमस वलोमथारायिल ने कहा कि इस साल, उन्हें लगभग 100 भारतीय नर्सों को प्लेसमेंट मिलने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, A1 और A2 जर्मन पाठ्यक्रम भारतीय शिक्षकों द्वारा संसाधित किए जाते हैं, और बी स्तर के लिए, जर्मन शिक्षकों को ऑनलाइन पाठों के माध्यम से आमंत्रित किया जाता है, और औसत छात्र के लिए, 6 बी स्तर पास करने के लिए। मैंने बताया कि इसमें एक महीने का समय लगेगा.. “नर्स की वित्तीय स्थिति का आकलन करने के बाद, प्लेसमेंट नि: शुल्क प्रदान किया जाएगा। यह बैचलर ऑफ साइंस नर्सों और सामान्य नर्सों के लिए खुला है, पहली आवश्यकता जर्मन A1 / A2 है या आपने B1 / B2 स्तर पास किया होगा। 

हम मुफ्त जर्मन कक्षाएं प्रदान करते हैं। मैं तिलवल्ला से हूं, लेकिन 1973 से जर्मनी में हूं और जर्मनी में डसेलडोर्फ से लगभग 70 किमी दूर हूं। जर्मनी में एक डायलिसिस केंद्र चलाने वाले वल्लोमथारायिल ने कहा-  वर्तमान में उनका एक केंद्र (www.germancareacademy.eu) है, जहां उन्हें तिरुवनंतपुरम, भोपाल, बैंगलोर, असम और गुड़गांव में जल्द ही खुलने वाले तिरुवनंतपुर में महत्वाकांक्षी नर्सों द्वारा जर्मन पढ़ाया जाता है। 

आने वाले 7 से 8 दिनों में जारी होगा वैक्सीन के तीसरे चरण का डेटा

यूपी से लेकर बिहार तक मानसून ने दी दस्तक, तेज हवाओं के साथ भरी वर्षा का लगाया गया अनुमान

FITCH का दावा- "भारतीय परिवार आम तौर पर 2025 में भोजन पर बजट...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -