केरल सरकार ने 31 दिसंबर तक ऋण चुकाने पर रोक लगाने की मांग की
केरल सरकार ने 31 दिसंबर तक ऋण चुकाने पर रोक लगाने की मांग की
Share:

केरल सरकार ने 31 दिसंबर तक ऋण के पुनर्भुगतान पर रोक लगाने के लिए केंद्र से संपर्क किया है ताकि असंगठित क्षेत्र, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों, कृषि और अन्य लोगों को कोविड -19 महामारी से प्रतिकूल रूप से प्रभावित लोगों को राहत प्रदान की जा सके। 

केरल ने अधिस्थगन अवधि के दौरान ब्याज और दंडात्मक ब्याज के बिना ऋण की मोहलत मांगी है। केरल के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने केंद्रीय वित्त मंत्री निरमाला सीतारमण को लिखे पत्र में कहा कि दूसरी लहर से प्रेरित तालाबंदी के प्रभाव ने समाज के सभी क्षेत्रों की आर्थिक और सामाजिक भलाई पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने लोगों, विशेष रूप से कमजोर वर्गों के सामने आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए सभी कदम उठाए हैं।

उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि " यह महसूस किया गया है कि व्यक्तियों, विशेष रूप से असंगठित क्षेत्र, एमएसएमई और कृषिविदों द्वारा लिए गए ऋणों के पुनर्भुगतान का बोझ इस समय विशेष रूप से कठिन है, और इन वर्गों को ऋणों के पुनर्भुगतान पर स्थगन के माध्यम से कुछ राहत की आवश्यकता है। कम से कम 31 दिसंबर, 2021 तक बालगोपाल ने केंद्रीय वित्त मंत्री निरमाला सीतारमण को लिखे पत्र में कहा।

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा को मिला प्रतिष्ठित यूरोपीय पुरस्कार

बड़ी खबर दुबई ने भारत सहित अन्य देशों को यात्रा प्रतिबंधों पर दी छूट

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- कोरोना के कारण 3,85,000 मरीजों की गई जान, अभी और बढ़ने की संभावना...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -