पूर्व स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा को मिला प्रतिष्ठित यूरोपीय पुरस्कार
पूर्व स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा को मिला प्रतिष्ठित यूरोपीय पुरस्कार
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा को सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए प्रतिष्ठित सेंट्रल यूरोपियन यूनिवर्सिटी (सीईयू) ओपन सोसाइटी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

ओपन सोसाइटी पुरस्कार, एक खुले समाज के आदर्शों की सेवा करने वाले असाधारण विशिष्ट व्यक्तियों को प्रतिवर्ष प्रदान किया जाता है, जिसकी घोषणा हाल ही में ऑनलाइन आयोजित 30वें स्नातक समारोह के दौरान की गई थी। सीईयू के अध्यक्ष और रेक्टर, माइकल इग्नाटिएफ़ ने "शैलजा टीचर" के लिए पुरस्कार की घोषणा की और कहा कि इस वर्ष यह पुरस्कार विकासशील दुनिया के "असाधारण लोक सेवक" को दिया गया है।

“भारतीय राज्य केरल में सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री के रूप में, कोविड-19 महामारी के दौरान, केके शैलजा शिक्षक और सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा के समर्पित कर्मचारियों ने दुनिया को दिखाया कि दृढ़ नेतृत्व, समुदाय-आधारित सार्वजनिक स्वास्थ्य और प्रभावी संचार कर सकते हैं जान बचाओ," इग्नाटिफ़ ने कहा। उन्होंने कहा, "शैलजा शिक्षक को सीईयू का सर्वोच्च पुरस्कार देकर, विश्वविद्यालय सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति प्रतिबद्धता के लिए एक लोक सेवक और महिला नेता का सम्मान करता है।"

संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान और अमेरिकी अर्थशास्त्री और नोबेल पुरस्कार विजेता जोसेफ स्टिग्लिट्ज़ पुरस्कार के पिछले प्राप्तकर्ताओं में से हैं। शैलजा को कोविड और एनआईपीएएच वायरस के खिलाफ केरल की लड़ाई का नेतृत्व करने के लिए कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सम्मान मिले हैं।

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- कोरोना के कारण 3,85,000 मरीजों की गई जान, अभी और बढ़ने की संभावना...

बिना परीक्षा दिए भारतीय सेना में मिल रहा है शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

PUBG मोबाइल गेम डेटा ट्रांसफर करने के लिए अपनाएं ये 5 ट्रिक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -