बड़ी खबर  दुबई ने भारत सहित अन्य देशों को यात्रा प्रतिबंधों पर दी छूट
बड़ी खबर दुबई ने भारत सहित अन्य देशों को यात्रा प्रतिबंधों पर दी छूट
Share:

दुबई ने भारत सहित कुछ देशों में रहने वाले अपने निवासियों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकार उन निवासियों को अनुमति देगी, जिन्हें संयुक्त अरब अमीरात द्वारा अनुमोदित कोविड-19 वैक्सीन की दो खुराकें मिली हैं।

दुबई में संकट और आपदा प्रबंधन की सर्वोच्च समिति, शेख मंसूर बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की अध्यक्षता में, दुबई के यात्रा प्रोटोकॉल के अपडेट की घोषणा की। रिपोर्ट के अनुसार, 23 जून से दक्षिण अफ्रीका, नाइजीरिया और भारत से आने वाले यात्रियों पर यात्रा प्रतिबंध लागू हैं। भारत से यात्रा करने वाले यात्रियों के पास वैध निवास वीजा होना चाहिए, जिन्हें संयुक्त अरब अमीरात द्वारा अनुमोदित वैक्सीन की दो खुराकें मिली हों। वैसे, यूएई सरकार द्वारा अनुमोदित चार टीके हैं: सिनोफार्म, फाइजर-बायोएनटेक, स्पुतनिक वी और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका। इसके अलावा, दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया, अनिवासी यात्रियों को टीकाकरण और पीसीआर परीक्षण शर्तों के अधीन यात्रा करने की अनुमति है। जबकि प्रस्थान से 48 घंटे पहले लिए गए पीसीआर परीक्षण से एक नकारात्मक परीक्षण प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है।

इसके अलावा भारतीय यात्रियों को दुबई जाने से चार घंटे पहले एक रैपिड पीसीआर टेस्ट से गुजरना पड़ता है। दुबई पहुंचने पर उन्हें एक और पीसीआर टेस्ट से भी गुजरना होगा। इसके अलावा, भारत के यात्रियों को अपने पीसीआर परीक्षा परिणाम प्राप्त होने तक संस्थागत संगरोध से गुजरना चाहिए।

संगीत और मानव के बीच होता है गहरा संबंध, हर किसी के कण-कण में बसा होता है संगीत

वीरेंद्र सहवाग ने उड़ाया शेन वार्न का मजाक, कह डाली ये बड़ी बात

भारत-न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच पर बोलीं पूनम- 'मैं फिर से स्ट्रिप...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -