शराब पीकर गाड़ी चलने वालों पर होगा सख्त एक्शन, सरकार का बड़ा फैसला
शराब पीकर गाड़ी चलने वालों पर होगा सख्त एक्शन, सरकार का बड़ा फैसला
Share:

कोच्ची: केरल की पिनरई विजयन सरकार ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के लिए एक अहम फैसला लिया है। अब नशे की हालत में गाड़ी चलाने और ट्रैफिक नियम तोड़ने के लिए कम से कम 3 दिनों तक समाजसेवा करनी होगी, इसके अलावा उन्हें ट्रैफिक नियमों की वापस ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी। यह फैसला राज्य की वामपंथी सरकार ने हाल ही में हुए दर्दनाक बस एक्सिडेंट के बाद लिया है। इस हादसे में 9 लोगों की जान चली गई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ समाज सेवा और प्रशिक्षण अनिवार्य करने का निर्णय गुरुवार को लिया गया है। परिवहन मंत्री एंटोनी राजू के नेतृत्व में हुई उच्च स्तरीय बैठक के दौरान फैसला लिया गया कि गंभीर सड़क हदसों में शामिल और नशे की हालत में वाहन चलाते पाए जाने वाले चालकों को अनिवार्य तौर पर अस्पतालों के ट्रॉमा केंद्रों और अन्य देखभाल इकाइयों में कम से कम तीन दिनों की सेवा में लगाया जाना चाहिए।

मंत्री के कार्यालय के अनुसार, नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों का लाइसेंस निलंबित करने के साथ ही उन्हें इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राइवर ट्रेनिंग एंड रिसर्च (IDTR) में तीन दिवसीय अनिवार्य ट्रेनिंग लेनी होगी। बता दें कि, हाल ही में केरल के पालक्काड जिले के वडक्कांचेरि में एक प्राइवेट पर्यटक बस और केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (KSRTC) की बस के बीच भिड़ंत होने से पांच छात्रों सहित नौ लोगों की जान चली गई थी।

ISIS के आतंकी से पूछताछ करने मॉस्को जाएगी NIA, करना चाहता था नूपुर शर्मा की हत्या

'ये हिन्दुओं को हटाना चाहते हैं..', मोमिनपुर हिंसा के बाद फूटा शुभेंदु अधिकारी का गुस्सा

हिन्दुओं को बहन की गाली, खुलेआम बहिष्कार की अपील.., मंदिर निर्माण के खिलाफ हुए मुस्लिम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -