हिन्दुओं को बहन की गाली, खुलेआम बहिष्कार की अपील.., मंदिर निर्माण के खिलाफ हुए मुस्लिम
हिन्दुओं को बहन की गाली, खुलेआम बहिष्कार की अपील.., मंदिर निर्माण के खिलाफ हुए मुस्लिम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली का एक वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक व्यक्ति कुछ लोगों के आर्थिक बहिष्कार के लिए लोगों को भड़काता हुआ नज़र आ रहा है। इसी वीडियो में शामिल भीड़ ‘नारा-ए-तकबीर’ का नारा लगाती नज़र आ रही है। वीडियो सामने आने के बाद बरेली पुलिस ने जाँच और कार्रवाई की बात कही है।

 

रिपोर्ट के अनुसार, वायरल वीडियो थानाक्षेत्र शेरगढ़ के अंतर्गत आने वाले गाँव बैरमनगर का है। जानकारी के अनुसार, वायरल वीडियो में नज़र आ रहा शख्स ग्राम प्रधान शमशुल है। वीडियो में कुछ देर की आपसी बहस के बाद शमसुल को पुलिस के सामने ही कह रहा है कि, 'मेरी बात सुनो, यदि ये ईंटें नहीं हटीं सारे लोग कप्तान (SSP) के पास चल रहे हैं। कोई भी आदमी इनसे लेन-देन सब बंद कर दो। माँ-बाप की कसम है यदि इनसे लेन-देन किया तो।' वहां मौजूद भीड़ भी शोर मचाकर शमसुल के बयान का समर्थन करती दिखी। साथ ही वही भीड़ ‘नारा ए तकबीर, अल्लाह हु अकबर’ के नारे भी लगा रही है।

भीड़ में एक अन्य शख्स ने बहन की गालियाँ देते कहा, 'इन्हें ढेर मत लगाने दो। भगाओ इनको।' बरेली पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान लिया है। पुलिस ने बताया है कि, धार्मिक स्थल पर निर्माण को लेकर कुछ लोगों के बीच आपसी विवाद था, जिसका अधिकारियों द्वारा समझौता करवा दिया गया था। पुलिस ने बताया कि इस अवसर पर कुछ लोगों द्वारा समाज विरोध बयानों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिस पर थाना शेरगढ़ में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। पुलिस इस पर कार्रवाई कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्य विवाद मुस्लिम बहुल गाँव बैरम नगर में मंदिर निर्माण को लेकर था। यहाँ मंदिर निर्माण के विरोध में न केवल मुस्लिम एकजुट हो गए थे, बल्कि उन्होंने हिन्दुओं के खुलेआम बहिष्कार की धमकी भी दे डाली थी। जिस जगह पर मंदिर निर्माण होना था, वहाँ कभी एक कुआँ हुआ करता था, जहाँ मौजूद शिवलिंग पर शादी-ब्याह के दौरान पूजा की जाती थी। हिन्दुओं ने उस स्थान को ईंटों से घेर कर सुरक्षित करने की कोशिश की, जिस पर हंगामा खड़ा हो गया था। इस हंगामे का नेतृत्व खुद ग्राम प्रधान शमशुल पर करने का आरोप है।

क्या होती है कार्बन डेटिंग, जिससे पता चलेगी ज्ञानवापी के 'शिवलिंग' की उम्र ? फैसला आज

'मोदी से आगे निकले राहुल गांधी..', कांग्रेस ने जिस चैनल का सर्वे पेश किया, उसी ने खोल दी पोल

'गोपाल ने केजरीवाल के आदेश पर किया पीएम मोदी की माँ का अपमान..', AAP पर भड़की स्मृति ईरानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -