कोच्चि हवाई अड्डे पर करोड़ों का सोना जब्त
कोच्चि हवाई अड्डे पर करोड़ों का सोना जब्त
Share:

कोच्चि: सीमा शुल्क विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने बीते गुरुवार को केरल के कोच्चि हवाई अड्डे से नकली पासपोर्ट के साथ दो यात्रियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पकड़े गए आरोपियों से 2 करोड़ रुपये से अधिक का सोना जब्त किया। बताया जा रहा है मुखबिर की सूचना पर गिरफ्त में आए आरोपियों की पहचान सैयद अबुथहिर और बरकथुल्लाह ए के रूप में की गई है। जी हाँ और ये दोनों तमिलनाडु के रामनाथपुरम के रहने वाले है। बताया जा रहा है यह वासुदेवन और अरुल सेल्वम के नाम से यात्रा कर हवाई अड्डे पर उतरे थे।

रिपोर्ट्स में हुआ बड़ा खुलासा- "Apple की नजरें मैनेचेस्टर युनाईटेड फुटबॉल क्लब.."

इस मामले में सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के लिए दोनों को रोका गया और उसके बाद इन्होंने सोना बड़ी चालाकी से हैंडबैग में दस कैप्सूल के रूप में छुपाया हुआ था। हालाँकि पूछताछ के दौरान दोनों ने अधिकारियों को बताया कि मुंबई हवाईअड्डे के सुरक्षा हॉल में एक श्रीलंकाई नागरिक द्वारा हैंडबैग सौंपा गया था। बताया जा रहा है यह सोना खाड़ी देशों से मुंबई हवाईअड्डे पर कुछ लोगों की मदद से तस्करी कर लाया गया। वहीं दोनों के खिलाफ गैर जमानती धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में कस्टम की जांच चल रही है।

आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में सीमा शुल्क विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने कोच्चि हवाई अड्डे पर 38 लाख रुपये से अधिक मूल्य का लगभग 422 ग्राम सोना जब्त किया था। वहीं दूसरी तरफ सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अंडरवियर में एक विशेष जेब बनाई गई और उसके अंदर सोना सिल दिया गया। सोना दुबई से आने वाले यात्रियों के पास से जब्त किया गया था।

तेलंगाना: बच्ची के यौन उत्पीड़न मामले में अदालत ने आरोपी को दी 20 साल कैद की सजा

बहू के घर जा रहा हूँ कहकर प्रेमिका के घर पहुंचा बुजुर्ग, संबंध बनाते-बनाते हो गई मौत

इंजीनियरिंग के छात्र ने हॉस्टल में सीनियर्स पैर लगाया घिनौना इल्जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -