केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने शिवगिरी मठ और स्वामी प्रकाशानंद के निधन पर जताया शोक
केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने शिवगिरी मठ और स्वामी प्रकाशानंद के निधन पर जताया शोक
Share:

केरल में शिवगिरी मठ के पूर्व प्रमुख, स्वामी प्रकाशानंद 99 वर्ष की आयु में 7 जुलाई को शाश्वत निवास पर चले गए। स्वामी को कथित तौर पर उम्र से संबंधित बीमारी के कारण वर्कला के श्री नारायण मिशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बुधवार को अंतिम सांस ली। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने स्वामी प्रकाशानंद के निधन पर शोक व्यक्त किया। अपने संदेश में उन्होंने कहा-"महान संत स्वामी प्रकाशानंद श्री नारायण विरासत के आध्यात्मिक प्रकाश थे।" यह कहते हुए कि "स्वामी प्रकाशानंद का जीवन श्री नारायण गुरु के प्रयासों को इस विचार को साकार करने के लिए समर्पित था कि एक गौरवशाली समय होना चाहिए जब सभी मनुष्य बिना किसी जाति या धार्मिक घृणा के भाइयों के रूप में रह सकें।"

श्री नारायण धर्मसंघम ट्रस्ट के अध्यक्ष के रूप में उनके योगदान की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, "उनका जीवन श्री नारायण दर्शन के प्रचार और श्री नारायण आंदोलन के विकास के लिए समर्पित था।"

लेखकों, अभिनेताओं और राजनेताओं सहित कई प्रतिष्ठित हस्तियों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। केंद्रीय गृह मंत्री, अमित शाह ने भी एक ट्वीट साझा करते हुए कहा, "शिवगिरी मठ के पूर्व प्रमुख स्वामी प्रकाशानंद की समाधि बहुत दुखद है। उन्होंने मानवता की भलाई के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। स्वामीजी के विचार और आदर्श हमें सेवा करने के लिए प्रेरित करें।" स्वामी प्रकाशानंद कम उम्र में ही शिवगिरी मठ में शामिल हो गए थे और बाद में प्रमुख बने। प्रमुख के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान, वार्षिक शिवगिरी तीर्थयात्रा अंतरराष्ट्रीय सर्किटों में भी लोकप्रिय हो गई।

कोरोना में रोजगार खोने वाले मजदूरों को सरकार देगी 5,000 रुपये की मदद

बीएस येदियुरप्पा ने कहा- "कर्नाटक मेकेदातु परियोजना कार्य योजना के साथ आगे बढ़ेगा..."

मोदी सरकार के निमंत्रण पत्र में 'आषाढ़' और 'शक संवत' का इस्तेमाल, फिर दिखी भाजपा की भारतीयता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -