मोदी सरकार के निमंत्रण पत्र में 'आषाढ़' और 'शक संवत' का इस्तेमाल, फिर दिखी भाजपा की भारतीयता
मोदी सरकार के निमंत्रण पत्र में 'आषाढ़' और 'शक संवत' का इस्तेमाल, फिर दिखी भाजपा की भारतीयता
Share:

नई दिल्ली: आज केंद्र की मोदी सरकार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रही है, बताया जा रहा है कि आज मोदी कैबिनेट में 24 नए चेहरे शामिल हो सकते हैं। इससे पहले केंद्र सरकार की तरफ से एक निमंत्रण पत्र जारी हुआ है, जिसमे शुद्ध हिंदी का प्रयोग किया गया है। यह निमंत्रण पत्र कुछ पत्रकारों और कुछ अन्य लोगों को इस शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करने के लिए भेजा गया है। 

इस निमंत्रण पत्र में लिखा गया है कि, 'केंद्रीय मंत्रि परिषद के मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर _________ की उपस्थिति, राष्ट्रपति भवन, नई दिल्ली, में बुधवार 16 आषाढ़, 1943 शक (जुलाई 07 2021) को 18:00 बजे प्रार्थनीय है।' देखने में यह आम निमंत्रण पत्र की तरह लगता है, लेकिन इसे पढ़ने पर आप पाएंगे कि इस निमंत्रण पत्र में तिथि बताने के लिए हिंदी माह 'आषाढ़' और वर्ष के लिए 'शक संवत' का इस्तेमाल किया गया है, जो कई हिंदी भाषी लोगों को काफी पसंद आ रहा है। 

बता दें कि, हिंदी, हिन्दू, हिंदुस्तान की राजनीति भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बुनियाद रही है, ऐसे में इस निमंत्रण पत्र को भी भाजपा के हिंदी और भारतीय संस्कृति के प्रति प्रेम से जोड़कर देखा जा रहा है। इसके साथ ही एक बात और है, वो ये कि अपना हर बड़ा काम शुभ मुहूर्त पर शुरू करने वाली मोदी सरकार ने नए मंत्रियों को शपथ ग्रहण करवाने का भी मुहूर्त तय किया है। जब मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे, इस दौरान सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। इसमें किया गया कोई भी कार्य सफल होता है।

आंध्र सरकार किसानों के बीच रायथू भरोसा चैतन्य यात्रा का करेगी आयोजन

वित्त मंत्री में ने कहा- "सहकारिता मंत्रालय सहकारिता आंदोलन के लिए..."

ओडिशा सरकार ने एचएलसीए में 1.46 लाख करोड़ रुपये की पांच बड़ी औद्योगिक परियोजनाओं को किया पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -