बीएस येदियुरप्पा ने कहा-
बीएस येदियुरप्पा ने कहा- "कर्नाटक मेकेदातु परियोजना कार्य योजना के साथ आगे बढ़ेगा..."
Share:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा कि राज्य सरकार कावेरी बेसिन में मेकेदातु परियोजना को आगे बढ़ाएगी। इसके अनुसार मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को परियोजना के लिए जल्द से जल्द कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया, जो राज्य के लिए महत्वपूर्ण है. इस सप्ताह के अंत में येदियुरप्पा परियोजना के लिए कार्य योजना तैयार करने के लिए कानूनी विशेषज्ञों और तकनीकी विशेषज्ञों के साथ बैठक करेंगे, गृह, कानून और संसदीय मामलों के मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि ''सुप्रीम कोर्ट में केवल एक विविध आवेदन लंबित है। मेकेदातु योजना। मुख्यमंत्री इस सप्ताह के अंत में एक बैठक बुलाने जा रहे हैं। हम कानूनी विशेषज्ञों के साथ आवश्यक आवश्यक अनुमोदन और आगे कैसे आगे बढ़ना है, इस पर चर्चा करेंगे।"

इससे पहले, मुख्यमंत्रियों ने परियोजना के पक्ष और विपक्ष में अपना पक्ष रखते हुए पत्रों का आदान-प्रदान किया था। जबकि श्री येदियुरप्पा ने तमिलनाडु से कर्नाटक को परियोजना को लागू करने की अनुमति देने का अनुरोध किया क्योंकि इससे दोनों राज्यों के लोगों को लाभ होगा, स्टालिन ने परियोजना के विरोध पर झुकने से इनकार कर दिया।

मेकेदातु परियोजना कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच विवाद का विषय बन गई है, जो अक्सर कावेरी जल बंटवारे के मुद्दे को ध्वजांकित करते हैं, जब भी नदी के जलग्रहण क्षेत्रों में वर्षा में कमी होती है, जो कर्नाटक के कोडागु जिले से निकलती है। 

मोदी सरकार के निमंत्रण पत्र में 'आषाढ़' और 'शक संवत' का इस्तेमाल, फिर दिखी भाजपा की भारतीयता

5G मामले में फिर बढ़ी जूही चावला की मुश्किलें, अदालत ने दिया ये सख्त आदेश

डॉ. हर्षवर्धन से लेकर रमेश पोखरियाल तक कुल 10 मंत्रियों ने मोदी कैबिनेट को कहा अलविदा, देंखे पूरी सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -