JDS-भाजपा के गठबंधन को समर्थन देगी वामपंथी पार्टी ? जानिए क्या बोले सीएम विजयन
JDS-भाजपा के गठबंधन को समर्थन देगी वामपंथी पार्टी ? जानिए क्या बोले सीएम विजयन
Share:

कोच्चि: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने जद (एस) सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के बयानों का जोरदार खंडन किया है, जिसमें कहा गया है कि सीपीआई (एम) नेता ने कर्नाटक में जद (एस) और भाजपा के बीच संभावित गठबंधन का समर्थन किया है। विजयन ने इन दावों पर गहरा आश्चर्य जताया और इन्हें आधारहीन और भ्रमपूर्ण बताया।

एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर पिनाराई विजयन ने कहा, "मैं एचडी देवेगौड़ा के हालिया बयान से बिल्कुल आश्चर्यचकित हूं! केवल यह धारणा कि मैं जेडी (एस)-बीजेपी गठबंधन का समर्थन करने के विचार पर भी विचार करूंगा, किसी से कम नहीं है भ्रमपूर्ण कल्पना। देवेगौड़ा जैसे अनुभवी राजनेता के लिए इस तरह के निराधार झूठ बोलना पूरी तरह से अपमानजनक है।"

विजयन ने आगे इस बात पर जोर दिया कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने लगातार संघ परिवार का विरोध किया है और दक्षिणपंथी उग्रवाद के खिलाफ अपने रुख पर अडिग रही है। ऐसी विचारधाराओं के प्रति पार्टी के दृढ़ विरोध में अस्पष्टता के लिए कोई जगह नहीं है।

इससे पहले, देवगौड़ा ने कहा था, "केरल में, हम सरकार का हिस्सा हैं और हमारे विधायक वहां मंत्री हैं। इन इकाइयों ने उस स्थिति को समझा जिसने हमें भाजपा के साथ जाने के लिए मजबूर किया और हमारे कदम का समर्थन किया।" उन्होंने यह भी दावा किया कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कर्नाटक में संभावित जद(एस)-भाजपा गठबंधन को अपनी पूरी मंजूरी दे दी है। राजनीतिक नेताओं के बीच इस आदान-प्रदान के परिणामस्वरूप केरल में एक महत्वपूर्ण राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है, जिसमें दोनों पक्षों की ओर से कड़े बयान दिए गए हैं।

लुधियाना में स्थापित हुआ टाटा स्टील का दूसरा प्लांट, चाणक्य चौधरी ने की सीएम भगवंत मान की तारीफ

'पीएम मोदी वोट मांगे, तो उनसे पूछिए क्या वो राजस्थान के CM बनेंगे..', दौसा से भाजपा पर बरसीं प्रियंका गांधी

क्या भाजपा के साथ गठबंधन करने जा रही केरल की सत्ताधारी CPIM ? देवेगौड़ा के बयान से मचा सियासी बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -