केरल विधानसभा चुनाव: बसपा उम्मीदवार के सुंदर ने मंजेश्वरम् से नामांकन लिया वापस
केरल विधानसभा चुनाव: बसपा उम्मीदवार के सुंदर ने मंजेश्वरम् से नामांकन लिया वापस
Share:

मंजेश्वरम् निर्वाचन क्षेत्र के बसपा उम्मीदवार के. सुंदर ने सोमवार को यहां 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन वापस ले लिया और भाजपा में शामिल हो गए। सुंदर ने मीडिया को बताया कि वह पार्टी केरल इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रन की जीत के लिए काम करेंगे, जो राज्य की दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। शनिवार से ऐसी अफवाहें हैं कि सुंदर को भाजपा द्वारा अपना नामांकन वापस लेने की धमकी दी जा रही है। हालांकि, वह सोमवार को पत्रकारों के सामने आए और अपने नामांकन को वापस लेने और भाजपा में शामिल होने के फैसले की घोषणा की। 

माना जाता है कि दोनों के नामों की समानता ने 2016 के विधानसभा चुनावों के दौरान निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में निर्वाचन क्षेत्र में सुंदर को 467 वोटों की मदद की थी, जिसमें सुरेंद्रन IUML के उम्मीदवार पीबी अब्दुल रजाक से केवल 89 वोटों से हार गए थे। अपनी उम्मीदवारी वापस लेते हुए, सुंदर ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि वह अपना नामांकन वापस ले रहे हैं और सुरेंद्रन की जीत सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास करेंगे। 

शनिवार से अफवाहें थीं कि सुंदरा को भाजपा द्वारा अपना नामांकन वापस लेने की धमकी दी जा रही थी। अब्दुल रज़ाक ने जहां 56,870 वोट हासिल किए, वहीं सुरेंद्रन को पिछले चुनाव में 56,781 वोट मिले। सुरेंद्रन ने आईयूएमएल उम्मीदवार के खिलाफ एक मामला दायर किया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि अब्दुल रज़ाक के पक्ष में फर्जी वोट डाले गए थे। हालाँकि, 20 अक्टूबर, 2018 को रज़ाक की मृत्यु के बाद, सुरेंद्रन ने फरवरी 2019 में अपना मामला वापस ले लिया। IUML उम्मीदवार MC कमरुद्दीन ने 2019 के मध्य में हुए उपचुनाव में जीत हासिल की।

रामदास अठावले का अमित शाह को पत्र, कहा- महाराष्ट्र में लगाया जाए राष्ट्रपति शासन

महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे परमबीर सिंह, बोले- अनिल देशमुख की CBI जांच कराई जाए

गोवा नगर निगम चुनाव परिणाम में हो सकती है बीजेपी की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -