गोवा नगर निगम चुनाव परिणाम में हो सकती है बीजेपी की जीत
गोवा नगर निगम चुनाव परिणाम में हो सकती है बीजेपी की जीत
Share:

पणजी: छह नगरपालिका परिषदों, पणजी शहर और पंचायत उपचुनावों के लिए मतगणना शुरू हो गई है, सत्तारूढ़ भाजपा को स्थानीय निकाय चुनावों में एक और शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है, जहां भाजपा ने चुनावों में बह जाने का दावा किया छह नगरपालिका परिषद और एक नगर निगम चुनाव। जबकि मतदान के लिए मतदान 20 मार्च को हुआ था, चुनावों को पार्टी लाइनों और प्रमुख राजनीतिक दलों पर नहीं लड़ा गया था, अर्थात् भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने व्यक्तिगत उम्मीदवारों या चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के पैनल प्रायोजित किए थे। 

स्थानीय निकाय चुनावों में लगभग 83 प्रतिशत मतदान हुआ था, जो 20 मार्च को हुए थे। जिन छह नगरपालिका परिषदों के चुनाव हुए, वे कैनाकोना, कर्चोरेम-कैकोरा, बिचोलिम, काकोलिम, वालपोई और पेरनेम हैं। ग्राम पंचायत और नावलिम जिला पंचायत निर्वाचन क्षेत्र के 18 विभिन्न वार्डों के लिए उपचुनाव भी हुए। जबकि CCP ने सबसे कम मतदाता 70.19 प्रतिशत मतदान दर्ज किया, वहीं पेरनेम नगरपालिका परिषद ने सबसे अधिक मतदान 39.02 प्रतिशत दर्ज किया। 

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि भाजपा प्रायोजित उम्मीदवारों ने बिचोलिम, वालपोई, पेरनेम, कैनाकोना कर्चोरेम नगरपालिकाओं को जीत लिया था और चुनावों में विपक्ष को पणजी शहर के निगम के लिए चुना। सैंकली विधान सभा सीट का हिस्सा रहे सैंकली नगर परिषद के लिए उपचुनाव में, भाजपा-प्रायोजित उम्मीदवार कांग्रेस पार्टी द्वारा समर्थित अपने प्रतिद्वंद्वी से हार गए। "मैं उन सभी उम्मीदवारों को बधाई देता हूं जिन्होंने नगरपालिका चुनाव जीते हैं। सभी नगर पालिकाओं में, भाजपा प्रायोजित उम्मीदवारों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हमने पणजी निगम चुनावों में बड़ी जीत हासिल की है। बिचोलिम, वालपोई, पेरनेम, कैनाकोना और कर्चोरेम हम जीत गए हैं। सावंत ने कहा, 'क्यूंकि कोलिम में करीबी परिणाम हैं, लेकिन हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भाजपा फ्रंट रनर बन जाए।'

सीएम तीरथ रावत पर ताहिरा कश्यप ने कसा तंज, शेयर की अपना HOT वीडियो

भारत में टीकाकरण अभियान ने पकड़ी रफ़्तार, अब तक 4.5 करोड़ लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

हाथरस केस को लेकर सीएम योगी पर भड़कीं मायावती, बोलीं- यूपी ने न्याय पाना अति कठिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -