हाइब्रिड ओमीक्रोन वेरिएंट पर दिल्ली के गृह मंत्री ने सावधानी बरतने को कहा
हाइब्रिड ओमीक्रोन वेरिएंट पर दिल्ली के गृह मंत्री  ने सावधानी बरतने को कहा
Share:

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि दिल्ली सरकार कोविड-19 की स्थिति पर करीबी नजर रख रही है और जब तक चिंता के नए स्वरूप का पता नहीं चल जाता तब तक चिंतित होने की जरूरत नहीं है।

पत्रकारों के साथ एक साक्षात्कार में, मंत्री ने दिल्ली में दैनिक मामलों में लगातार वृद्धि के बारे में चिंताओं को कम करने की मांग की, साथ ही हाल के दिनों में सकारात्मक दर 1% से अधिक हो गई।

"दिल्ली में दैनिक मामलों की संख्या 100-200 के बीच होने का अनुमान है। हम अस्पताल में दाखिल होने वालों पर नजर रखे हुए हैं, जो कम हो रहे हैं। वर्तमान में, ध्यान सकारात्मक दर पर नहीं होना चाहिए "जैन ने समझाया।

स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा रविवार को दिए गए आंकड़ों के अनुसार, 1.29 प्रतिशत की सकारात्मक दर के साथ 141 नए कोविड मामले और एक और मौत हुई है। मंत्री की टिप्पणी एक ताजा कोरोनोवायरस वेरिएंट चिंता के बीच आई है। "हर दिन एक नया वेरिएंट बनता है क्योंकि वायरस उत्परिवर्तित होता है," जैन ने कहा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, गुजरात से कोविड-19 एक्सई वेरिएंट के नमूने का जीनोमिक अध्ययन अभी भी जारी है, जिसके परिणाम जल्द ही आने की उम्मीद है। WHO ने XE के बारे में एक चेतावनी जारी की है, जो मूल रूप से यूनाइटेड किंगडम में खोजा गया था, ओमिक्रॉन का एक नया स्ट्रेन, और चेतावनी दी है कि यह पहले से पहचाने गए किसी भी कोविड -19 स्ट्रेन की तुलना में अधिक ट्रांसमिसिबल हो सकता है। XE संस्करण ओमीक्रोन के BA.1 और BA.2 उप-संस्करणों का एक मिश्रण या पुनः संयोजक है।

नीति आयोग के राज्य ऊर्जा और जलवायु सूचकांक-राउंड 1 में गुजरात शीर्ष पर

'सुनो साहब! मुझे जेल में मजा आता है, आप छोड़ोगे फिर चोरी करूँगा', बार-बार गिरफ्तार होने पर बोला बदमाश

'बगल में मौत की खाई, ट्रॉली में बैठकर सफर'..., आनंद महिंद्रा ने ये अनोखा वीडियो शेयर कर जताई हैरानी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -