केसीआर ने 1000 करोड़ रुपये की यह योजना की घोषणा की
केसीआर ने 1000 करोड़ रुपये की यह योजना की घोषणा की
Share:

भद्राचलम:  तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार भारी बारिश के दौरान भद्राचलम और पिनापाका विधानसभा जिलों की बाढ़ का दीर्घकालिक समाधान खोजने के लिए 1000 करोड़ रुपये आवंटित करेगी।

यह निर्धारित किया गया है कि भद्राचलम की ओर बांध को मजबूत किया जाना है, चौड़ा किया जाना चाहिए, और ऊंचाई में उठाया जाना चाहिए। इस तरह के बांध को बर्गुपहाड की ओर आवश्यक है, जहां बाढ़ सबसे गंभीर थी। उन्होंने कहा कि पिनापका और भद्राचलम विधानसभा क्षेत्रों में जलमग्न भूमि को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए।

राव ने कहा कि लंबे समय तक चलने वाले उपाय को आश्वस्त करने के लिए, सरकार सिंचाई विशेषज्ञों, केंद्रीय जल आयोग के इंजीनियरों और आईआईटी के विशेषज्ञों के साथ मिलकर बारिश और बाढ़ पर ऐतिहासिक आंकड़ों का विश्लेषण और पालन करके समाधान विकसित करने के लिए काम करेगी। यह  पहल "भविष्य में बाढ़ मुक्त भद्राचलम" बनाने के लक्ष्य को प्राप्त करेगी।

केसीआर  ने यह भी कहा कि भद्राचलम के निचले हिस्सों में रहने वाले परिवारों के लिए नए घरों का निर्माण किया जाएगा, क्योंकि इन क्षेत्रों में मानसून के मौसम के दौरान अक्सर बाढ़ आती है। उन्होंने कहा कि आवासीय कॉलोनियों को उच्च भूमि पर विकसित किया जाएगा, और सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड को भी परियोजना में शामिल किया जाएगा।

यह भी अनुरोध किया गया था कि खम्मम कलेक्टर वी.पी. गौतम भद्राचलम में रहें ताकि बाढ़ की वास्तविक स्थिति की निगरानी की जा सके और बाढ़ के मद्देनजर महामारी के जोखिम का पता लगाया जा सके। उन्होंने कहा, "भद्राचलम शहर को बाढ़ से बचाया जाएगा, और भगवान राम मंदिर की बाढ़ को रोकने के लिए दीर्घकालिक सावधानियां बरती जाएंगी।  सीताम्मा के परनासाला को भी बाढ़ से सुरक्षित स्थान बनाया जाएगा। मैं इस योजना को पूरा करने के लिए एक बार फिर भद्राचलम का दौरा करूंगा, "केसीआर ने कहा।

आज नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन संगोष्ठी 'स्वावलंबन' को संबोधित करेंगे PM मोदी

'ना मैं गर्दन कटवाने से डरता हूं और ना जेल जाने से डरता हूं', जानिए किसने कही ये बात

कोविड अपडेट: भारत में 16,935 नए मामले, 51 मौतें दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -