केबीसी में 25 लाख रुपये जीतकर गए बिहार के रंजीत कुमार
केबीसी में 25 लाख रुपये जीतकर गए बिहार के रंजीत कुमार
Share:

टीवी के बहुत ही पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन में एक के बाद एक नए-नए लोग आ रहे हैं. ऐसे में शो में बीते दिनों गोपालगंज, बिहार के रंजीत कुमार आए जो 25 लाख रुपये लेकर केबीसी से गए हैं. जी हाँ, आपको बता दें कि वह मुगलकाल से जुड़े एक सवाल का सही जवाब नहीं दे सके जिसके कारण वह केवल 25 लाख रुपए ही जीतकर चले गए. जी दरअसल शो में बीते गुरुवार को सरहौल, हरियाणा से आए रंजीत कुमार मौजूद थे और वह इलेक्ट्रीशियन हैं और गुडगांव में नौकरी करते हैं. आपको बता दें कि रंजीत कुमार मूलत: बिहार से हैं लेकिन वो हरियाणा में काम करते हैं और अमिताभ बच्चन खेल के दौरान रंजीत से काफी प्रभावित दिखे.

वहीं उन्होंने कई बार कहा कि ''मैं चाहता हूं कि आज यहां से आप काफी धनराशि जीतकर जाएं ताकि आप अपने परिवार को या तो अपने पास ले आएं या फिर आप खुद बिहार जाकर कुछ काम कर सकें.'' वहीं उसके बाद में जब अमिताभ बच्चन ने रंजीत कुमार से पूछा कि ''वो केबीसी में जीती हुई धनराशि का क्या करना चाहते हैं'' तो उन्होंने कहा कि ''वो इन पैसों को अपने बच्चों की पढ़ाई पर खर्च करेंगे.'' आपको बता दें कि रंजीत कुमार के दो बच्चे हैं जिनमे एक बेटी और एक बेटा. वहीं रंजीत कुमार के साथ उनकी साथी के तौर पर उनकी पत्नी भी गोपालगंज, बिहार से आई हुई थीं और अमिताभ बच्चन ने हॉट सीट पर बैठे रंजीत कुमार से 50 लाख रुपये के लिए प्रश्न मुगल काल से पूछा था.

उनका सवाल था- ''हुमायूंनामा किस मुगल शहजादी ने लिखा था, जोकि उनके सौतेले भाई हुमायूं की जीवनी है? इसके लिए अमिताभ बच्चन ने उन्हें ऑप्शन दिए थे. खानजादा बेगम, जहांआरा बेगम, गुलबदन बेगम और मलिका जहां.'' रंजीत के खेल में एक जबरदस्त पड़ाव तब आया जब उनसे 25 लाख रुपये के लिए पूछा गया था कि हिंदी के लिए काम करने के लिए किस महापुरुष को 'राजर्षि' कहा जाता है और इसके जवाब में पहले तो रंजीत सकुचाते हुए दिखे लेकिन अंतत: उन्होंने इसका सही जवाब पुरुषोत्तम दास टंडन दे दिया.

जन्माष्टमी मनाते समय करीब आएँगे कार्तिक-नायरा, वेदिका हो जाएगी गुस्सा

डबल रोल करने से बार-बार बीमार हो रही है यह एक्ट्रेस, अब निभाएगी एक ही किरदार

निमकी विधायक में हो रही है इस मशहूर एक्ट्रेस की एंट्री, बनेंगी सीएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -