पुलवामा हमले में शामिल थे 19 आतंकी, 8 पहुंचे जहन्नुम और 7 जेल - कश्मीर ADGP ने दी जानकारी
पुलवामा हमले में शामिल थे 19 आतंकी, 8 पहुंचे जहन्नुम और 7 जेल - कश्मीर ADGP ने दी जानकारी
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 2019 में CRPF जवानों पर हुए कायराना आतंकी हमले में 19 आतंकी शामिल थे। इनमें से 8 को सेना ने जहन्नुम पहुंचा दिया है। पुलवामा हमले की चौथी बरसी पर ADGP कश्मीर जोन विजय कुमार ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने आज यानी मंगलवार (14 फरवरी) को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के 40 जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद प्रेस वालों को बताया कि, '2019 के पुलवामा हमले में 19 आतंकी शामिल थे, जिनमें से 8 को ढेर कर दिया गया है। वहीं, 7 आतंकियों को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया है और 4 अन्य अब भी फरार हैं, जो पाकिस्तान में छिपे हुए हैं।'

उन्होंने बताया है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के 7-8 स्थानीय दहशतगर्द अभी भी बचे हुए हैं। पुलवामा में सक्रिय मूसा सुलेमानी समेत 5-6 पाकिस्तानी आतंकी जल्द ही ढेर कर दिए जाएंगे। जैश ने बीते 6 महीनों से भर्ती बढ़ा दी है। लेकिन, अब उनको जम्मू-कश्मीर में पनपने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि इस वक़्त कश्मीर में 37 आतंकी सक्रीय हैं। इनमें से सिर्फ फारूक नल्ली और रियाज छत्री ही पुराने आतंकी हैं। बाकी हाल ही में आतंकी बने हैं। वहीं, श्रीनगर में अभी तक कोई नया दहशतगर्द, संगठन में भर्ती नहीं हुआ है। सुरक्षा बल जैश-ए-मोहम्मद का सफाया करने में लगे हुए हैं, उसके लगभग सभी टॉप कमांडरों को ढेर कर दिया गया है।

ADGP कुमार ने आगे बताया कि सुरक्षा एजेंसियाँ आतंकी मॉड्यूल का तेजी से पर्दाफाश कर रही हैं। नार्को-टेररिज्म और टेररिस्ट फंडिंग पर खास नज़र रखी जा रही है। हम 41 लाख नकद बरामद करने में सफल रहे हैं। हाल ही में बारामूला में 26 लाख रुपए बरामद हुए थे। इस प्रकर की गतिविधियों की संख्या अक्टूबर 2022 में 1600 से घटकर इस वक़्त 950 रह गई है और अब तक 13 दोषियों को सजा भी हो चुकी है।

बता दें कि 14 फरवरी, 2019 को जैश-ए-मोहम्मद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हमला कर दिया था, जिसमे 40 जवान बलिदान हो गए थे। हमले के कुछ दिन बाद 26 फरवरी 2019 को इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी। जिसमे जैश-ए-मोहम्मद के 350 से अधिक दहशतगर्द मारे गए थे।

कांग्रेस का आरोप फिर निकला 'झूठा' ! वाराणसी एयरपोर्ट ने बताया- किसने कैंसिल की राहुल की फ्लाइट ?

एक रिपोर्ट से फिर मालामाल हुए अडानी, 35 मिनट में कमा लिए 26000 करोड़

मोदी-केजरीवाल में हो गई दोस्ती ? PM एन्क्लेव के लिए दिल्ली सीएम ने किया बड़ा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -