... तो हम नहीं देखेंगे 'द कश्मीर फाइल्स'.., करणी सेना के अध्यक्ष सूरज पाल का बड़ा ऐलान
... तो हम नहीं देखेंगे 'द कश्मीर फाइल्स'.., करणी सेना के अध्यक्ष सूरज पाल का बड़ा ऐलान
Share:

गुरुग्राम: कश्मीरी हिन्दुओं के वीभत्स नरसंहार पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर वाद-विवाद जारी है. अब करणी सेना के प्रमुख सूरज पाल अम्मू ने फिल्म को लेकर अपनी जुदा राय प्रकट की है. उन्होंने फिल्म से आने वाली कमाई का 50 फीसदी हिस्सा पीड़ित कश्मीरी पंडितों को देने की मांग की है. अम्मू का कहना है कि फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री यदि ऐसा नहीं करेंगे, तब तक करणी सैनिक यह फिल्म नहीं देखेंगे.   
 
अम्मू ने आगे कहा कि कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और विस्थापन से संबंधित पहलुओं को 'द कश्मीर फइल्स' में दिखाकर डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने हिम्मत का परिचय दिया है. तमाम राज्यों की सरकारें भी फिल्म को कर मुक्त कर रही हैं, इसलिए अब पीड़ितों की मदद के लिए फिल्म की कमाई का आधा हिस्सा दान किया जाना चाहिए. यह फिल्म चूंकि कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और उनके पलायन पर केंद्रित है, लिहाज़ा भाजपा ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है. भाजपा का आरोप है कि कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्मो-सितम के लिए केवल और केवल कांग्रेस और उसकी नीतियां ही जिम्मेदार हैं.  

वहीं, कांग्रेस ने भी भाजपा पर हमला बोलते हुए घावों को हरे करने का आरोप लगाते हुए पलटवार कर रही है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा था कि जब 1990 में कश्मीरी पंडित आतंक और बर्बरता के साये में पलायन के लिए विवश हुए तब भाजपा के 85 सांसद, जिनके समर्थन से केंद्र की वी.पी.सिंह सरकार चल रही थी, वे क्या कर रहे थे? CM को हटाकर उनके बिठाए गवर्नर जगमोहन ने सुरक्षा देने की बजाय पंडितों को पलायन के लिए क्यों उकसाया? 

CDS बिपिन रावत को मिलेगा सम्मान, पद्म विभूषण से नवाजेगी भारत सरकार

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में 9.64 बिलियन अमरीकी डालर की गिरावट आई

क्या आपके अकाउंट में नहीं आए योगी सरकार द्वारा भेजे गए 1000 रुपए ? ऐसे करें चेक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -