'2014 में रक्षा निर्यात 600 करोड़ था, आज 21000 करोड़ है..', राजनाथ सिंह ने दिया राहुल गांधी के आरोपों का जवाब
'2014 में रक्षा निर्यात 600 करोड़ था, आज 21000 करोड़ है..', राजनाथ सिंह ने दिया राहुल गांधी के आरोपों का जवाब
Share:

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा चुनाव के लिए अहमदाबाद में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते हुए कहा कि भारत और चीन के बीच सकारात्मक माहौल में बातचीत सुचारू रूप से चल रही है और भारत अपनी संप्रभुता से कभी समझौता नहीं करेगा.

सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि भारत एक मजबूत सैन्य शक्ति में तब्दील हो गया है और उसका लक्ष्य अपने पड़ोसी देशों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखना है। चीनी आक्रामकता के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरोपों का जवाब देते हुए सिंह ने आश्वासन दिया कि भारत और चीन के बीच चर्चा सुचारू रूप से और अनुकूल माहौल में चल रही है। भारत की बढ़ती रक्षा क्षमताओं पर प्रकाश डालते हुए, सिंह ने विश्वास व्यक्त किया कि भारत का रक्षा निर्यात, जो वित्तीय वर्ष 2023-24 में ₹21,000 करोड़ को पार कर गया, बढ़ता रहेगा।

उन्होंने कहा कि भारत का रक्षा निर्यात, जो 2014 में ₹600 करोड़ था, में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है। सिंह ने घरेलू रक्षा उत्पादन को बढ़ावा देने की सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि मिसाइलों, हथियारों, बमों और टैंकों सहित विभिन्न रक्षा वस्तुओं का निर्माण भारत में किया जाना चाहिए। सिंह ने बताया कि भारत का रक्षा उत्पादन ₹1 लाख करोड़ से अधिक हो गया है, जो रक्षा विनिर्माण में देश की आत्मनिर्भरता बढ़ाने पर सरकार के फोकस को उजागर करता है।

प्रयागराज में सड़क हादसे में 21 साल के युवक की मौत

कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस का प्रदर्शनलखनऊ में सिलेंडर फटने से दो मंजिला मकान जमींदोज़, 4 घायल

घर में खुद चक्की में गेंहू पीसती हैं राबड़ी देवी ! अब बहु को भी सिखाया, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -