हिजाब के बाद स्कूलों में 'नमाज़' की जिद .., Video वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश
हिजाब के बाद स्कूलों में 'नमाज़' की जिद .., Video वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश
Share:

बैंगलोर: कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) की स्टूडेंट विंग कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI) के आह्वान के बाद कर्नाटक के उडुपी में शुरू हुए हिजाब विवाद के बाद सूबे के कई इलाकों में इस प्रकार की कट्टरपंथी सोच वाली घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। सूबे के कई इलाकों के स्कूलों में मुस्लिम विद्यार्थियों द्वारा नमाज पढ़ने की घटनाएँ सामने आई हैं। 

 

कर्नाटक बगलकोट जिले के एक स्कूल में 6 बच्चे स्कूल में ही नमाज पढ़ने लगे, इसको लेकर हंगामा हो गया है। स्कूल में नमाज पढ़ने देने पर स्थानीय लोगों में आक्रोश है। हालाँकि, कहा जा रहा है कि स्कूल द्वारा इजाजत देने से मना करने के बाद भी स्कूल में नमाज पढ़ते देखे गए। CNN News 18 के एक वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा है कि कुछ छात्राएँ स्कूल के बरामदे में ही नमाज पढ़ रही हैं। वहीं, मंगलुरु के कडबा तालुका के अनकथाडका स्थित सरकारी हायर प्राइमरी स्कूल में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। इस स्कूल के क्लासरूम में ही बच्चे नमाज पढ़ने लगे। मुस्लिम स्टूडेंट्स द्वारा नमाज पढ़ने की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यह वीडियो 4 फरवरी का बताया जा रहा है। इस वीडियो में नमाज पढ़ रहे बच्चे कक्षा पांचवी और छटवी में पढ़ते हैं। मामला तब लोगों की नजर में आया जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो देखने के बाद स्थानीय लोगों ने इस मामले का विरोध करना शुरू कर दिया। मामला तूल पकड़ता देख सूबे के शिक्षा विभाग ने शुक्रवार (11 फरवरी) को स्कूल का दौरा किया था। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को पढ़े गए नमाज के बारे में स्कूल के शिक्षकों को जानकारी नहीं थी, मगर जैसे ही इस बारे में उन्हें जानकारी मिली स्कूल प्रशासन ने सभी स्टूडेंट्स को क्लासरूम के भीतर धार्मिक गतिविधियों ना करने की चेतावनी जारी कर दी है।

13 फरवरी को है तिल द्वादशी, इस तरह करें पूजा

कोविड-19 टीकाकरण में दुनिया के गरीब देश पीछे: रिपोर्ट

जिनेवा में तालिबान प्रतिनिधिमंडल ने अंतरराष्ट्रीय वार्ता की मांग की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -