प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को किया फोन, संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए दिया ये सुझाव
प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को किया फोन, संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए दिया ये सुझाव
Share:

नई दिल्ली: देश में अभी कोरोना के कारण राजनीती में भी उथल पुथल मची हुई है वही कर्नाटक के सीएम बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रकोप को रोकने के लिये सूक्ष्म निरुद्ध इलाकों पर ध्यान केन्द्रित करने के सुझाव दिए है। सीएम ने रविवार को पीएम से कॉल पर बात करने के पश्चात् कहा कि पीएम ने प्रदेश सरकार की कोशिशों की भी प्रशंसा की। येदियुरप्पा ने ट्वीट किया, ”आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी से चर्चा की तथा उन्हें प्रदेश में महामारी की दूसरी लहर से निजात पाने के लिए उठाए जा रहे कदमों से अवगत कराया। 

वही पीएम ने सरकार की कोशिशों की सराहना की तथा संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये सूक्ष्म निरुद्ध क्षेत्रों पर ध्यान केन्द्रित करने का सुझाव दिया।” इससे पूर्व, बृहस्पतिवार को पीएम के साथ वीडियो कांफ्रेंस के पश्चात् येदियुरप्पा ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिये मनिपाल सहित प्रदेश के सात जिला केन्द्रों में 10 से 20 अप्रैल के बीच रात 10 बजे से प्रातः पांच बजे तक कर्फ्यू लागू करने का ऐलान किया था।कोरोना के मामलों का ग्राफ हिमाचल प्रदेश में दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। अब तक राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 69114 हो गया है, वहीं सक्रीय केस बढ़कर 5223 हो गए हैं। 

साथ ही अब तक 1102 लोग कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं। वहीं 62671 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। सोलन, कांगड़ा, ऊना तथा शिमला में हॉटस्पॉट बनते जा रहे हैं। साथ-साथ सरकार ने उपायुक्तों, मुख्य चिकित्सा अफसरों को आदेश दिए हैं कि रोजाना नमूनों का आंकड़ा 8 हजार तथा इससे अधिक तक ले जाएं। पिछले मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने 63 हजार व्यक्तियों को वैक्सीन की डोज दी है। फैक्ट फाइंडिंग कमेटी में स्वास्थ्य, आयुर्वेद तथा सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के कर्मचारियों की संयुक्त टीमें बनाई जा रही हैं। टीम के मेंबर घर-घर जाकर व्यक्तियों का टेस्ट करेंगे।

इंडिकेटर्स के बगैर टू-व्हीलर चलाने वालों पर लगेगा भारी जुर्माना, जानिए क्या है ट्रैफिक पुलिस के नए नियम

ईडी ने हैदराबाद के इस इलाके में की छापेमारी, 3 करोड़ कैश और गहने किए जब्त

तेलंगाना ने आपूर्ति के लिए मांगी 30 लाख कोरोना खुराक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -