कर्नाटक में नया बवाल, राशन कार्ड पर छपी 'ईसा मसीह' की तस्वीर
कर्नाटक में नया बवाल, राशन कार्ड पर छपी 'ईसा मसीह' की तस्वीर
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक (Karnataka) के डोड्डालहल्ली से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ राशन कार्ड पर 'ईसा मसीह' (Jesus Christ) की तस्वीर छपने के बाद विवाद खड़ा हो गया है। फिलहाल ईसा मसीह की तस्वीर वाले राशन कार्डों की तस्वीरें सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो गई। बताया जा रहा है राशन कार्ड की तस्वीर वायरल होने पर हिंदू संगठनों ने मामले की जांच की मांग करते हुए डिप्टी कमिश्नर को एक ज्ञापन सौंपा। जी हाँ और सूत्रों के मुताबिक उन्होंने कनकपुरा तहसीलदार को इस मामले की जांच कराने के निर्देश दिए हैं। एक मशहूर वेबसाइट से बात करते हुए कर्नाटक भाजपा के प्रवक्ता एस प्रकाश ने इन राशन कार्डों को छापने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

रिलीज हुआ फिल्म 'धूप छांव' का ट्रेलर, पारिवारिक है कहानी

जी दरअसल भाजपा के एस प्रकाश ने मामले पर नाराजगी जताते हुए कहा कि "यह एक बहुत ही चौंकाने वाली घटना है। सरकार की ओर से जारी किसी भी कार्यक्रम पर कोई धार्मिक चिन्ह (religious symbol) नहीं होना चाहिए। यदि ऐसा हुआ है, तो छपाई के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों को नौकरी से बर्खास्त किया जाना चाहिए। यह संविधान (Constitution) के खिलाफ है।" जी दरअसल एक महीने पहले कर्नाटक विधान परिषद में धर्म की स्वतंत्रता के अधिकार के संरक्षण विधेयक को पारित किया गया, जिस पर ईसाई संगठनों ने निराशा जताई थी। यह विधेयक जबरन, लालच या किसी भी छल से एक धर्म से दूसरे धर्म में गैरकानूनी धर्मांतरण को प्रतिबंधित करता है।

'लोगों की आंख में धूल झोंकने की हो रही है कोशिश', BJP पर स्वास्थ्य मंत्री का हमला

किसी भी व्यक्ति को धर्म परिवर्तन के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का अधिकार देते हुए, यह बिल 10 साल तक की कैद का प्रावधान करता है। इस बिल में इसे गैर-जमानती अपराध घोषित किया गया है। वहीं इस बिल पर आर्चडी ओसीज ने मीडिया से कहा कि "कर्नाटक में पूरा ईसाई समुदाय 'धर्म की स्वतंत्रता के अधिकार का संरक्षण - 2021' विधेयक के पारित होने से बहुत परेशान और बहुत दुखी है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और समाज सेवा के क्षेत्र में समाज के लिए अपनी सभी निस्वार्थ सेवाओं के बाद भी समुदाय खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है।" जी हाँ और उन्होंने बिल को निर्दयी करार दिया है।

इस कंटेस्टेंट को मुनव्वर फारूकी ने बताया बिग बॉस 16 का विनर

CM हिमंत बिस्वा सरमा ने दी अमित शाह को जन्मदिन की शुभकामनाएं

इस एक्ट्रेस ने अपने ही डायरेक्टर पर लगाए घिनौने इल्जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -