'लोगों की आंख में धूल झोंकने की हो रही है कोशिश', BJP पर स्वास्थ्य मंत्री का हमला
'लोगों की आंख में धूल झोंकने की हो रही है कोशिश', BJP पर स्वास्थ्य मंत्री का हमला
Share:

रांची: MBBS की पढ़ाई हिंदी में कराने के प्रश्न पर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बीजेपी पर हमाल बोला। उन्होंने कहा कि प्रत्येक चीज को राष्ट्रवाद, हिंदी ये सब करके वे (बीजेपी) लोगों की आंख में धूल झोंकने का काम कर रहे हैं। इतना ही अच्छा उनका इरादा है तो हमारे 24 ज़िलों में मेडिकल कॉलेज खोल दें। दरअसल, यूक्रेन, रूस, जापान, चीन, किर्गिजस्तान एवं फिलीपींस जैसे देशों की भांति अब भारत में भी मेडिकल की पढ़ाई मातृभाषा में होगी।

वही इस बीच शुक्रवार को झारखंड कैबिनेट ने सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) द्वारा बनाए जाने वाले सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के लिए रांची में 5.5 एकड़ जमीन पट्टे पर देने के प्रस्ताव को अनुमति दे दी। मंत्रिमंडल सचिव वंदना दादेल ने बताया कि कांके क्षेत्र की जमीन को 12.82 करोड़ रुपये के भुगतान पर 30 वर्ष की अवधि के लिए नवीनीकरण के विकल्प के साथ लीज पर दिया जाएगा।

वही प्रदेश कैबिनेट ने झारखंड इथेनॉल उत्पादन प्रोत्साहन नीति 2022 को भी अपनी अनुमति दे दी है। अफसर ने कहा कि मंत्रिमंडल के समक्ष लाए गए 25 एजेंडा को अनुमति दी गई। मंत्रिमंडल ने 16 जून 2020 को गलवां घाटी में शहीद हुए सिपाही गणेश हांडा की मां को अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने के प्रस्ताव को भी अनुमति दी। मंत्रि-परिषद ने हजारीबाग में विनोबा भावे विश्वविद्यालय (वीबीयू) के अंतर्गत पांच महाविद्यालयों में 143 शिक्षण एवं गैर शिक्षण स्टाफ की नियुक्ति के प्रस्ताव को भी अनुमति प्रदान की। झारखंड में जल्द ही राज्य एवं केंद्र सरकार की योजनाओं के सभी लाभार्थियों का एकीकृत डिजिटल डेटाबेस बनाया जाएगा। इस सिलसिले में सूचना प्रौद्योगिकी एवं ई-गवर्नेंस विभाग द्वारा परियोजना प्रबंधन इकाई की स्थापना की जाएगी। मंत्रिमंडल ने परियोजना के लिए तकनीकी जनशक्ति की नियुक्ति के लिए 7 करोड़ रुपये की अनुमति दी।

'भाजपा का मजबूत विकल्प बनने की तैयारी करें..', निकाय चुनावों के लिए मायावती ने कसी कमर

त्योहारों के समय डेंगू ने बढ़ाई चिंता, नोएडा में 38 वर्षीय युवक की मौत

अपनी ही बेटी को बाप ने दी दर्दनाक मौत, चौंकाने वाली है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -