कर्नाटक: नाबालिग हिन्दू बच्चे को बहला-फुसलाकर बना दिया मुस्लिम, साथ में पढता था आरोपी, पिता-पुत्र पर केस दर्ज, गिरफ्तारी नहीं
कर्नाटक: नाबालिग हिन्दू बच्चे को बहला-फुसलाकर बना दिया मुस्लिम, साथ में पढता था आरोपी, पिता-पुत्र पर केस दर्ज, गिरफ्तारी नहीं
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में, एक पिता-पुत्र की जोड़ी पर कुरुबा समुदाय के एक हिंदू लड़के को जबरन इस्लाम में परिवर्तित करने का आरोप है। यह किसी नाबालिग पर कर्नाटक धर्म की स्वतंत्रता के अधिकार संरक्षण अधिनियम 2022 के तहत मामला दर्ज करने का पहला मामला है, जिसे आमतौर पर धर्मांतरण विरोधी कानून के रूप में जाना जाता है। गौरतलब है कि आरोपी और पीड़ित दोनों सहपाठी थे।

17 वर्षीय मुस्लिम लड़के और उसके पिता 'गरीब' के खिलाफ मामला 29 अक्टूबर को चित्रदुर्ग के परशुरामपुरा में पीड़ित के पिता द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर शुरू किया गया था। शिकायत के अनुसार, 17 वर्षीय हिंदू पीड़िता के पिता को अपने बेटे के व्यवहार पर संदेह हुआ। चल्लकेरे तालुक में प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज के छात्र बेटे ने हिंदू अनुष्ठानों और पूजा में भाग लेना बंद कर दिया था। शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि उनके बेटे ने हाल ही में दशहरा उत्सव से किनारा कर लिया था।

अपने बेटे के बैग की तलाशी लेने पर, पिता को इस्लाम से संबंधित साहित्य और एक टोपी मिली। इसके अलावा, लड़के के फोन की जांच से गांजा और अन्य नशीली दवाओं से संबंधित बातचीत का पता चला। शिकायतकर्ता ने कहा कि, "जब मैंने पूछताछ की, तो मुझे पता चला कि नाबालिग और उसके पिता मेरे बेटे को चित्रदुर्ग जिले के विभिन्न शहरों की मस्जिदों में ले गए और बिना अनुमति के उसे इस्लाम में परिवर्तित कर दिया।"

एक पुलिस अधिकारी ने खुलासा किया कि नाबालिग आरोपी लड़के के पिता एक साइकिल मरम्मत की दुकान चलाते हैं। अधिकारी ने कहा कि मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है, हालांकि दोनों पक्षों के बयान दर्ज किए गए हैं। पिता-पुत्र की जोड़ी के खिलाफ मामला 2022 अधिनियम की धारा 5 के तहत दर्ज किया गया है, जो गलत बयानी, बल, धोखाधड़ी, अनुचित प्रभाव, जबरदस्ती, प्रलोभन या शादी के वादे के माध्यम से एक धर्म से दूसरे धर्म में परिवर्तन पर रोक से संबंधित है। चित्रदुर्ग के एसपी धर्मेंद्र कुमार मीना ने संवाददाताओं को बताया, "जांच के तहत हम पीड़ित और आरोपी दोनों से विवरण इकट्ठा कर रहे हैं।"

हरियाणा में जहरीली शराब से 19 लोगों की मौत, कांग्रेस नेता के बेटे समेत 7 गिरफ्तार, पुलिस की धरपकड़ जारी

'पेंशन-वेतन तो वक्त पर देते नहीं..', केरल सरकार से विवाद पर बोले गवर्नर आरिफ खान, सुप्रीम कोर्ट तक पहुंची बात

'गाज़ा में हर 10 मिनट में एक बच्चा मर रहा, चिकित्सा प्रणाली घुटनों पर..', WHO ने जताई चिंता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -