हरियाणा में जहरीली शराब से 19 लोगों की मौत, कांग्रेस नेता के बेटे समेत 7 गिरफ्तार, पुलिस की धरपकड़ जारी
हरियाणा में जहरीली शराब से 19 लोगों की मौत, कांग्रेस नेता के बेटे समेत 7 गिरफ्तार, पुलिस की धरपकड़ जारी
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा में जहरीली शराब पीने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है, ग्रामीण शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं और पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक कांग्रेस नेता और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) नेता के बेटे भी शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार, ये मौतें यमुनानगर के मंडेबरी, पंजेटो का माजरा, फूसगढ़ और सारन गांवों और पड़ोसी अंबाला जिले में हुई हैं।

विपक्षी दलों ने मौतों पर मनोहर लाल खट्टर सरकार की आलोचना की है। पार्टियों ने हरियाणा सरकार पर अतीत में इसी तरह की घटनाओं से सबक लेने में विफल रहने का आरोप लगाया। रविंदर ने कहा कि, "कल रात मेरे 70 वर्षीय पिता की जहरीली शराब से मृत्यु हो गई। वह शराब के आदी थे, लेकिन आमतौर पर बहुत कम मात्रा में शराब पीते थे। पहले वह अपने दोस्तों के साथ शराब पीते थे, लेकिन उनकी (दोस्तों की) भी जहरीली शराब से मौत हो चुकी है।" 

पुलिस ने अब तक सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और अन्य को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है। हालाँकि, ग्रामीण अपनी जान के डर से इन शराब कारोबारियों के खिलाफ खुलकर बोलने से डरते हैं। एक ग्रामीण ने कहा, "मुझे डर है। अगर हमने आवाज उठाई तो हमारी जान खतरे में पड़ सकती है।" पुलिस ने कहा कि उत्तर प्रदेश के दो प्रवासी मजदूरों की गुरुवार को अंबाला में अवैध रूप से निर्मित संदिग्ध नकली शराब पीने से मौत हो गई।

अंबाला पुलिस ने एक बंद फैक्ट्री में बनी नकली शराब की 200 पेटियां जब्त कीं और गिरफ्तार संदिग्धों को यमुनानगर में आपूर्ति की गई। पुलिस ने 14 खाली ड्रम और अवैध शराब बनाने में प्रयुक्त सामग्री भी जब्त की।  पुलिस आरोपी की निर्माण समयरेखा और सहयोगियों की जांच कर रही है। मामले की जांच के लिए यमुनानगर पुलिस ने एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है।

यहाँ बिना श्री राम के विराजित है माता सीता की प्रतिमा, अयोध्या से पहले यहां बना मंदिर

'अगर तुमने लोगों पर उंगली उठाई या आंख उठाकर भी देखा तो...', CM शिवराज ने सरेआम कांग्रेस को दी धमकी

'योगी जी, इनको आसाराम की तरह मिले सजा', सुसाइड नोट लिख ब्रह्माकुमारी आश्रम में दो बहनों ने लगाई फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -