कर्नाटक: ‘मिनी तिरुपति’ मंदिर में उपद्रवियों ने रॉड मारकर तोड़ी मूर्तियां, अज्ञात बदमाशों पर FIR दर्ज
कर्नाटक: ‘मिनी तिरुपति’ मंदिर में उपद्रवियों ने रॉड मारकर तोड़ी मूर्तियां, अज्ञात बदमाशों पर FIR दर्ज
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के हासन जिले में अरासिकेरे (Arasikere) में सोमवार (30 मई 2022) को एक मंदिर में प्रतिमाओं को तोड़ने वाले अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। ये सभी प्रतिमाएं निर्माणाधीन प्रक्रिया में थीं, जिन्हें प्रदर्शनी के लिए बनाया जा रहा था। पुलिस के मुताबिक, यह घटना मालेकल्लू तिरुपति हिल (Malekallu Tirupathi Hill) के प्रदर्शनी केंद्र में हुई। इसके बाद से यहाँ तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

 

हालाँकि, मूर्तियों को किन लोगों ने तोड़ा, इसका अभी तक पता नहीं चल सका है, मगर पुलिस के हाथ इस मामले में कई अहम सुराग लगे हैं। पुलिस का कहना है कि हमने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। उनके अनुसार, कम से कम चार बदमाशों ने मिलकर मंदिर में प्रतिमाओं को तोड़ा भाई, जिनकी कुछ दिनों में स्थापना होने वाली थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 300 वर्ष पुराना यह पवित्र स्थान ‘मिनी तिरुपति’ मंदिर के नाम से मशहूर है। यह मंदिर एक पहाड़ी के ऊपर अरासिकेरे शहर से दो किमी दूर मौजूद है। यहाँ के स्थानीय निवासी इस मंदिर में भगवान की पूजा अर्चना करने लिए जाते हैं।

पुलिस ने यह भी बताया कि सोमवार को मंदिर परिसर में आए उपद्रवियों ने पहले कल्याणी (मंदिर का पवित्र जल निकाय) में स्नान किया। उसके बाद उन्होंने आपत्ति के बाद भी वहाँ धूम्रपान किया और परिसर में काम कर रहे श्रमिकों को धमकाकर भगा दिया। बाद में, वे प्रदर्शनी केंद्र (Exhibition Centre) गए और उन प्रतिमाओं को ध्वस्त कर दिया। बदमाशों ने मूर्तियों को तोड़ने के लिए रॉड और अन्य ​हथियारों का प्रयोग किया था। मामले की संवेदनशीलता के मद्देनज़र हासन जिले के SP आर श्रीनिवास गौड़ा और जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुँचे। डॉग स्क्वायड और फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट ने बदमाशों के खिलाफ सबूत एकत्रित किए हैं। पुलिस का कहना है कि हम इस मामले में गहनता से छानबीन कर रहे हैं।

राजकीय आपदा: कोरोना के बाद इस राज्य में African Swine Fever का कहर, अब तक 37 हज़ार सुअरों की मौत

आज राम मंदिर के गर्भगृह की आधारशीला रखेंगे CM योगी, इसी के लिए 1992 से तराशे जा रहे पत्थर

आईएमएफ ने दिया भारत को झटका,भारत की विकास दर को किया संशोधित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -