कर्नाटक सरकार ने राज्य में जीका वायरस से बचाव के लिए जारी किए नए दिशा निर्देश
कर्नाटक सरकार ने राज्य में जीका वायरस से बचाव के लिए जारी किए नए दिशा निर्देश
Share:

बेंगालुरू: केरल से सटे राज्यों में जीका वायरस के मामलों से स्तब्ध कर्नाटक ने शुक्रवार को राज्य में जीका वायरस के प्रसार से निपटने के लिए दिशानिर्देश जारी किए। कर्नाटक राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त त्रिलोक चंद्रा ने इस संबंध में लिखा है: - "जैसा कि मानसून का मौसम एडीज मच्छर के प्रसार की अनुमति देता है, जो जीका वायरस रोग के लिए एक वेक्टर है, राज्य भर के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में युद्ध स्तर पर निगरानी की जानी चाहिए।" आदेश ने संबंधित अधिकारियों को घरेलू क्षेत्रों में एडीज के प्रजनन को रोकने के लिए ठोस कचरे का निपटान करने का निर्देश दिया। 

आदेश में कहा गया है, "वेक्टर प्रबंधन में घरेलू, सामुदायिक और संस्थागत स्तरों पर लार्वा की निगरानी, ​​जैविक और रासायनिक नियंत्रण शामिल होना चाहिए।" "वेक्टर प्रबंधन में घरेलू, समुदाय और संस्थागत स्तर पर लार्वा, जैविक और रासायनिक नियंत्रण की निगरानी शामिल होनी चाहिए।

आदेश ने संबंधित अधिकारियों को घरेलू क्षेत्रों में एडीज के प्रजनन को रोकने के लिए ठोस कचरे का निपटान करने का निर्देश दिया। प्राधिकरण को हवाई अड्डों, बंदरगाहों और ग्रामीण और शहरी नागरिक वार्डों में एडीज लार्वा निगरानी और स्रोत में कमी गतिविधियों का संचालन करने का काम सौंपा गया है। जैसा कि केरल में जीका के मामले सामने आए हैं, चामराजनगर, दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जैसे सीमावर्ती जिलों को अधिक सतर्क रहना होगा।

अमेरिकी सांसदों ने भारत में अमेरिका के नए दूत एरिक गार्सेटी को दीं शुभकामनाएं

बदसूरत दिखने के कारण इस अभिनेत्री ने झेली कई मुसीबतें, लेकिन आज है बॉलीवुड की 'दादी' के नाम से मशहूर

ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिली मोदी कैबिनेट में जगह, कमलनाथ ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -