कर्नाटक भारत का पहला राज्य है जिसमें महिला औद्योगिक पार्क होंगे
कर्नाटक भारत का पहला राज्य है जिसमें  महिला औद्योगिक पार्क होंगे
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार जल्द ही मैसूर, धारवाड़, हरोहली और कालाबुरागी में महिलाओं को समर्पित विशेष औद्योगिक पार्क स्थापित करेगी, ताकि उन्हें उद्यमिता को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। बड़े एवं मध्यम उद्योग मंत्री मुरुगेश निरानी ने गुरुवार को यह घोषणा की।

यहां एक लक्जरी होटल में, मंत्री एक महिला उद्यमियों के कार्यक्रम का उद्घाटन कर रहे थे, जिसका शीर्षक था "एक साथ हम बढ़ें," जिसका आयोजन अंतरराष्ट्रीय महिला उद्यमिता दिवस के उपलक्ष्य में UBUNTU कंसोर्टियम ऑफ वुमन एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशनों द्वारा किया गया था । उबंटू महिला व्यापारिक संगठनों का समूह है। 1,500 से अधिक सदस्यों के साथ 30 से अधिक महिला व्यापारिक संगठन एक ही मंच पर एक साथ काम करते हैं।

निरानी ने कहा कि कई  इच्छुक महिला उद्यमियों को उनका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया । "मैसूर, धारवाड़, कालाबुरागी और हरोहली में, कर्नाटक महिलाओं के लिए विशेष औद्योगिक पार्क स्थापित करने वाला भारत का पहला राज्य है। यदि महिला उद्यमी इस प्रयास का लाभ उठाएं तो उन्हें अपने  लक्ष्य की प्राप्ति होगी। महिलाओं और सरकार को मिलकर कारोबार शुरू करके और नौकरियां पैदा करके औद्योगिक विकास को चलाने के लिए काम करना चाहिए।"

मंत्री ने हर क्षेत्र में महिलाओं की उपलब्धियों की प्रशंसा की और महिला उद्यमियों को रोजगार पैदा करने के लिए प्रोत्साहित किया । "हमारे प्रतिस्पर्धी माहौल में महिलाएं हर क्षेत्र में चमक रही हैं । महिला सशक्तिकरण अगर उद्यमी बनेंगे और दूसरों के लिए नौकरी देंगे तो ज्यादा महत्वपूर्ण होगा। इंफोसिस की सुधा नारायण मूर्ति और बायोकॉन की किरण मजूमदार शॉ जैसी सफल महिला उद्यमियों ने खुद को रोल मॉडल के रूप में स्थापित किया है, और उनकी सफलता की कहानियां महत्वाकांक्षी महिला उद्यमियों के लिए प्रेरणा के रूप में काम कर सकती हैं "

चंद्र ग्रहण के दौरान गर्भवती महिलाएं भूल से भी ना करें यह काम

इन राशिवालों के लिए शुभ तो इनके लिए अशुभ है आज का चंद्रग्रहण

लाहौर दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -