इन राशिवालों के लिए शुभ तो इनके लिए अशुभ है आज का चंद्रग्रहण
इन राशिवालों के लिए शुभ तो इनके लिए अशुभ है आज का चंद्रग्रहण
Share:

आज साल का अंतिम चंद्र ग्रहण लगने वाला है। जी हाँ, यह ग्रहण 19 नवंबर आज यानी शुक्रवार के दिन लगने जा रहा है। सबसे खास बात ये है कि आज ही कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि भी है। जी दरअसल यह ग्रहण खंडग्रास यानी आंशिक चंद्र ग्रहण है। ऐसे में भारतीय समयानुसार 19 अक्टूबर को चंद्र ग्रहण सुबह 11:32 मिनट से शुरू कर शाम 05:33 मिनट पर खत्‍म होगा। वहीं भारत में ये ग्रहण समाप्ति के दौरान आंशिक तौर पर देखा जा सकेगा। कहा जा रहा है आंशिक होने की वजह से इस ग्रहण का सूतक मान्य नहीं होगा। इसका मतलब है कि पूजा-पाठ संबंधित किसी भी तरह की पाबंदियां मान्य नहीं होंगी।

इन राशियों को रहना होगा सावधान- आज अंतिम चंद्र ग्रहण वृष राशि में लग रहा है इस वजह से इस राशि के जातकों को ग्रहणकाल के दौरान सबसे ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। जी दरअसल, इन राशि के जातकों को स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं परेशान हो सकती है। इसी के साथ सिंह राशि, वृश्चिक राशि और मेष राशि के जातकों को भी इस ग्रहण के दौरान स्वास्थ को लेकर बहुत ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। इन राशि वालों को कुछ आर्थिक हानि भी उठानी पड़ सकती है।

इन राशियों को होगा फायदा- यह चंद्र ग्रहण कुछ राशियों के लिए बहुत लाभदायक है। इस ग्रहण का सबसे अच्छा प्रभाव तुला, कुंभ और मीन राशि वालों पर पड़ेगा।

19 नवंबर को लगने वाला आंशिक 'चंद्र ग्रहण' बेहद दुर्लभ, 1000 वर्षों में एक बार होता है ऐसा

580 साल बाद लगने जा रहा ऐसा चंद्र ग्रहण, जानिए क्यों है इतना खास?

'कोई एक गाल पर मारे तो दूसरा आगे कर दो..,' कंगना बोली- ऐसे भीख मिलती है, आज़ादी नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -