'संविधान और आरक्षण पर झूठ फैला रही कांग्रेस..', राहुल गांधी के बयानों पर कंगना का पलटवार
'संविधान और आरक्षण पर झूठ फैला रही कांग्रेस..', राहुल गांधी के बयानों पर कंगना का पलटवार
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मंडी से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार कंगना रनौत ने राहुल गांधी की हालिया टिप्पणी की आलोचना की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो अग्निवीर योजना को खत्म कर दिया जाएगा। रनौत ने गांधी और कांग्रेस पार्टी की निंदा करते हुए उन पर अफवाह फैलाने और जीतने के लिए घटिया हथकंडे अपनाने का आरोप लगाया।

मीडिया से बातचीत में कंगना रनौत ने कहा, "मैं इस पर ध्यान नहीं देना चाहती कि उन्होंने क्या कहा है। हमारा संकल्प पत्र सेना और युवाओं के प्रति हमारी प्रतिबद्धताओं को रेखांकित करता है। उनके (कांग्रेस) पास जीतने का कोई दूसरा साधन नहीं है, इसलिए वे पैसे की पेशकश करके अफवाह फैलाने के लिए इतना नीचे गिर गए हैं। वे आरक्षण और संविधान जैसे मुद्दों पर झूठ फैला रहे हैं।"

रनौत ने जोर देकर कहा, "वे लगातार आरक्षण के बारे में गलत सूचना फैला रहे हैं। एससी या एसटी आरक्षण रद्द नहीं किया जाएगा। संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा। केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा अग्निवीर योजना पर स्पष्टीकरण देने के बावजूद, ये लोग झूठ का प्रचार करना जारी रखते हैं। यह दर्शाता है कि राजनीतिक लाभ के लिए वे घृणित गहराई तक गिर गए हैं।"

जून 2022 में केंद्र द्वारा घोषित अग्निपथ योजना का उद्देश्य चार साल की अवधि के लिए सैनिकों की भर्ती करना है, जिसमें 25 प्रतिशत को नियमित सेवा में बने रहने का विकल्प होगा। इस योजना के तहत भर्ती किए गए लोगों को 'अग्निवीर' कहा जाता है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अन्य विपक्षी दल अग्निवीर योजना को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की लगातार आलोचना कर रहे हैं। 22 मई को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में एक सार्वजनिक रैली में बोलते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पर भारत के सैनिकों के साथ मजदूरों जैसा व्यवहार करने का आरोप लगाया और सत्ता में आने पर अग्निवीर योजना को खत्म करने का संकल्प लिया।

गांधी ने जोर देकर कहा, "4 जून के बाद, INDIA ब्लॉक इस अग्निवीर योजना को खत्म कर देगा और इसे त्याग देगा। सेना इस योजना का समर्थन नहीं करती है; इसे पीएमओ द्वारा थोपा गया है। INDIA ब्लॉक सरकार सत्ता में आएगी, और हमारी पहली कार्रवाई इस अग्निवीर योजना को त्यागना होगी। हम इसे टुकड़े-टुकड़े कर देंगे और इसका निपटारा कर देंगे।"

आंध्र प्रदेश में नेशनल हाईवे पर भीषण सड़क हादसा, 4 लोगों की मौत

दिल्ली में भीषण गर्मी का कहर, 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है तापमान

सेक्स टेप विवाद के बीच JDS सांसद प्रज्वल रेवन्ना 31 मई को SIT के सामने होंगे पेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -