कर्नाटक चुनाव: टिकट के बदले उम्मीदवारों से रिश्वत ले रहे हैं कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार, चुनाव आयोग के पास पहुंची शिकायत
कर्नाटक चुनाव: टिकट के बदले उम्मीदवारों से रिश्वत ले रहे हैं कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार, चुनाव आयोग के पास पहुंची शिकायत
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में 10 मई 2023 को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना हैं। इसके पहले कांग्रेस प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार पर पार्टी प्रत्याशियों से रिश्वत लेने का इल्जाम लगा है। केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने शिवकुमार पर प्रत्याशियों को बी-फॉर्म जारी करने के दौरान रिश्वत माँगने का आरोप लगाया है। केंद्रीय मंत्री ने निर्वाचन आयोग से डीके शिवकुमार के खिलाफ एक्शन लेने की माँग की है।

शोभा करंदलाजे ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा को शिकायत दी है। शिकायत में उन्होंने कहा है कि डीके शिवकुमार ने खुले तौर पर स्वीकार किया है कि कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशियों से टिकट के एवज में पैसे लिए हैं। करंदलाजे ने चुनाव आयोग से अपनी शिकायत में कहा कि यह रिश्वतखोरी और आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है। करंदलाजे ने शिवकुमार सहित उन उम्मीदवारों के खिलाफ भी कार्रवाई की माँग की है, जिनपर पैसों के बदले टिकट हासिल करने का इल्जाम है।

बता दें कि, पहले प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष शिवकुमार 29 मार्च 2023 को प्रजा ध्वनि यात्रा के दौरान कलाकारों पर 500 रुपए के नोट उड़ाए थे। खुली बस से नोट उड़ाने को लेकर भी उनके खिलाफ शिकायत दी थी। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें शिवकुमार नोट उड़ाते दिखाई दे रहे थे। इसे लेकर उनकी जमकर आलोचना भी हुई थी। इसके अलावा कर्नाटक के कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार 2019 में मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल भी जा चुके हैं।

सच बोलने के कारण राहुल गांधी की सदस्यता गई और सच बोलने के लिए ही उन्हें बंगला खाली करना पड़ा ?

एम गहलोत के साथ मिलीभगत के पायलट के आरोप पर वसुंधरा राजे ने किया करारा पलटवार

कमलनाथ का शिवराज सरकार पर निशाना, कहा अत्याचार और भ्रष्टाचार में नंबर 1 है प्रदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -